2 करोड़ रु का Tyre, ये है दुनिया का सबसे ऊंचा Truck, Video उड़ा देगा होश

Sandeep Mehra
3 Min Read

Find Us on Socials

World Biggest Truck : दुनिया बड़ी अचंभित है. दुनिया कई रोचक चीजों से भरी पड़ी है। आज हम भी आपके लिए एक बड़ी रोचक और दिलचस्प जानकारी लाए है। हम आपको एक ऐसे ट्रक के बारे में बता रहे है जिसके टायर्स की कीमत ही सिर्फ दो करोड़ रुपये है। वहीं ट्रक की ऊंचाई करीब तीन मंजिला घर के बराबर है।

10 फ़ीट से ज्यादा ऊंचे है ट्रक के टायर

यह World Biggest Truck हर किसी का मन मोह लेता है। इसका नाम XDE440 है। यह काफी खूबसूरत होने के साथ ही आलीशान भी है। इसकी हर एक चीज लोगों को पसंद आ रही है। खासकर इसके टायर काफी ऊंचे है। इनकी ऊंचाई 10 फीट तक है।

यह भी पढ़ें: MG Cars लेने का सबसे बढ़िया मौका, मिल रही 2.10 लाख की छूट

2 करोड़ रुपये है टायर्स की कीमत

टायर्स जितने ऊंचे है उनके दाम भी उतने ही ऊंचे है। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि ट्रक के सभी टायर्स की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है। इसके एक पहिए की कीमत 30 लाख रुपये से भी अधिक है।

यह भी पढ़ें: भारत की पहली Aluminium Electric Bike लॉन्च, एक बार में चलेगी 221 KM

खूब वायरल हो रहा World Biggest Truck का Video

इंस्टाग्राम पर इस ट्रक का वीडियो shridhar.m नामक एकाउंट से साझा किया गया है। इसमें एक शख्स इस ट्रक की खासियतों का महिमामंडन कर रहा है। वायरल वीडियो में आप एक नहीं बल्कि उसके आस-पास कई ट्रक देख सकते है। जानकारी के मुताबिक यह ट्रक चार लाख किलो भार तक ले जाने की क्षमता रखता है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shridhar Mishra (@shridhar.m)

यूजर्स हुए हैरान, दिए ऐसे रिएक्शन

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे वीडियो को देखने के बाद एक इजर ने कमेंट में लिखा है कि, ”इतना विशाल ट्रक पहली बार देखा है, यह तो मेरे घर के जितना बड़ा है”. वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि, ”अगर यह ट्रक सड़क पर आ जाए तो क्या होगा”.

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool