भारत की पहली Aluminium Electric Bike लॉन्च, फुल चार्ज होने पर चलेगी 221km, ये हैं बाकी फीचर्स

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Aluminium Electric Bike Orxa Energies Mantis: आज के समय में लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक कार से लेकर इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर तक को लोग तवज्जो दे रहे हैं। इन्हें दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है और भारत में भी इनकी डिमांड बढ़ी है।

अब भारत की पहली एल्युमीनियम इलेक्ट्रिक बाइक Orxa Energies Mantis आ गई है। एल्युमिनियम से बनी यह बाइक लोगों को काफी पसंद आने वाली है। एल्युमीनियम से बनी होने के कारण यह बाइक अब तक की सबसे हल्की इलेक्ट्रिक बाइक है।

यह भी पढ़ें: आ गई नई Honda CB350, पड़ेगी Royal Enfield Classic 350 पर भारी

नई बाइक के स्पेसिफिकेशंस

मेंटिस को कंपनी ने एल्युमिनियम फ्रेम के साथ लॉन्च किया है। 8.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने वाली इस Aluminum Electric Bike की टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा है। बैटरी पैक की बात करें तो इसमें आपको 8.9 kWH का बड़ा बैटरी पैक मिलेगा।

एक बार चार्ज होने पर चलेगी 221 KM

भारत की यह पहली एल्युमिनियम से बनी इलेक्ट्रिक बाइक Mantis  गत वर्ष नवंबर माह में लॉन्च की गई थी। बाइक की रेंज 221 किलोमीटर है यानि एक बार चार्ज करने पर यह बाइक 221 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

यह भी पढ़ें: Royal Enfield की नई इलेक्ट्रिक बाइक HIM-E, बिना पेट्रोल दौड़ेगी बुलेट की रफ्तार

Aluminium Electric Bike की होगी इतनी कीमत

Orxa Energies Mantis को भारतीय बाजार में दो कलर ऑप्शन- (1) अर्बन ब्लैक और (2) जंगल ग्रे में उतारा गया है। नई बाइक की एक्स शोरूम कीमत 3.6 लाख रुपए रखी गई है। बाइक के बारे में अधिक जानकारी के लिए कम्पनी की आधिकारिक वेबसाइट mantis.orxaenergies.Com भी देख सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool