थैला भर-भर के पैसा देगा Money Plant, जानिए लगाने का सही तरीका

Sandeep Mehra
2 Min Read

Find Us on Socials

Money Plant: Money Plant कई लोगों के लिए सिर्फ एक आम पौधा होता है. अन्य पौधों की तरह हरी पत्तियां इसमें भी है. हालांकि मनी प्लांट आपकी किस्मत के बंद पड़े तालों को खोल सकता है. इसके नाम में ही पैसा है और असल में भी यह लोगों को समृद्ध बनाने का काम करता है.

यह भी पढ़ें: Gende Ki Kheti: घर में गेंदा लगाए, सरकार से 28000 रुपए पाएं

Money Plant से होगा क्या फायदा

मनी प्लांट हर किसी के घर में होता है. इसे लोग सकारात्मकता और धन समृद्धि के प्रतीक के रुप में देखते है. हालांकि इसे लगाने का सही तरीका भी आपको पता हो नाचाहिए. आइए जानते है घर में किस तरह से मनी प्लांट लगाया या रखा जाना चाहिए जिससे कि आपको कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होगी.

किस दिशा में लगाए Money Plant

सबसे पहले जानते है कि मनी प्लांट किस दिशा में लगाए. इसे घर के दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना शुभ होगा. इस दिशा में मनी प्लांट को लगाने से धन समृद्धि और सम्मान में वृद्धि होती है. ध्यान रहे कि मनी प्लांट को हमेशा घर के भीतर ही लगाए. ऐसा करने से आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. इस पौधे को बाहर न लगाया जाए.

यह भी पढ़ें: Gulab ki Kheti: ऐसे लगाएं घर में गुलाब के पौधे, खिलेंगे सुंदर फूल

Money Plant के लिए ध्यान रखें ये बातें

यदि आपने अपने घर में मनी प्लांट लगाया है तो आपको कुछ बातें जरूर ध्यान रखनी चाहिए. मनी प्लांट की साफ़-सफाई नियमित तौर पर करें. मनी प्लांट के आस-पास किसी दूसरे पौधे को न लगाए. ऐसा करने से शुक्र देव नाराज हो जाते है. जिससे कि आपको कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है.

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool