दमदार Mini Tractor लेना है तो इन 3 को देखें, कीमत सिर्फ इतनी सी

Anil Jangid
4 Min Read

Find Us on Socials

यदि आप भी Mini Tractor लेने जा रहे हैं तो बहुत ही अच्छी बात है। क्योंकि मिनि ट्रैक्टर बहुत ही काम का साबित होता है। इसके जरिए आप बाग-बगीचे, फल-सब्जियों के बागान आदि में मॉडर्न तरीके से खेती कर सकते हैं। ऐसे में आपके लिए एक मजबूत और छोटा ट्रैक्टर लेना बेस्ट है। आपको बता दें कि मिनी ट्रैक्टर में 20 से 30HP तक का पावर होता है। मार्केट में आज के समय में Sonalika, Swaraj, Mahindra, John deere और मैसी के मिनी ट्रैक्टर मौजूद हैं। ऐसे में आइए जानते हैं Massey Ferguson के 3 मिनी ट्रैक्टरों के बारे में कीमत से लेकर सबकुछ…

Massey Ferguson 30 DI Orchard Plus Tractor

इस Mini Tractor को विशेषतौर पर बगीचों के लिए बनाया गया है। इसमें 30 HP की पावर है। इसमें 2 सिलेंडर वाला 1670 cc का इंजन दिया गया है। यह 1000 RPM और 1500 ERPM जेनेरेट करता है। इसमें सिंगल क्लच सिस्टम दिया गया है जिसकी वजह से इसे चलाना आसान है। इसके अलावा इस ट्रैक्टर में मैन्युल स्टेयरिंग, एक्सपेंडेबल मैकेनिकल ब्रेक भी है। इस मिनि ट्रैक्टर की हाइड्रॉलिक कैपेसिटी 1100 किलोग्राम है। इसके साथ कल्टीवेटर, रोटावेटर और प्लॉओ के साथ ही प्लांटर और दूसरे उपकरण चलाये जा सकते हैं। यह ट्रैक्टर बागबानी के साथ ही गेंहू, धान और गन्ने की खेती में भी यूज कर सकते हैं। इस मैसी ट्रैक्टर में टूल्स, हुक, टॉप लिंक, कैनोपी, ड्रॉअर हिच और बंपर आदि भी साथ में दिए जाते हैं। इस ट्रैक्टर की कीमत 5.40 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें: AI Free Earning Tool की मदद से करें छप्पर फाड़ कमाई, ये हैं 7 नायाब और बेहतरीन काम

MF 6026 MaxPro Mini Tractor

मैसी कंपनी का यह सबसे छोटा और पावरफुल ट्रैक्टर है। यह 26 hp का ट्रैक्टर है। इसमें 1318 cc के साथ 3 सिलेंडर का इंजन दिय है। इस ट्रैक्टर में सिंगल क्लच और पार्शल कॉन्सटेंट मैश गेयर बॉक्स दिए गए हैं। इसमें 9 फॉरवर्ड और 3 रिवर्स गियर दिए गए हैं। कंपनी ने इसमें पावर स्टेयरिंग दिया गया है और मल्टी डिस्क ऑइल इमर्स्ड ब्रेक हैं। इस ट्रैक्टर में 3 पॉइंट लिंकेज और कंट्रोल है, ड्राफ्ट और ऑटो सेंस पोजिशन और रिस्पॉन्स फीचर भी मौजूद है। इस ट्रैक्टर का कुल वजन 990 किलोग्राम है। इसका फ्यूल टैंक 23 लीटर का है।

यह भी पढ़ें: Uber ड्राइवर का कमाल! राइड कैंसल से कमाए 23 लाख

MF 5225 Mini Tractor

Massey के इस मिनी ट्रैक्टर का 1290 cc के साथ 2 सिलेंडर का इंजन दिया गया है जो 24 hp का है। इसमें सिंगल क्लच और पार्शल कॉन्सटेंट मैश गेयर बॉक्स दिया गया है। इसमें 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर आते हैं। कंपनी ने इसमें मैनुअल स्टेयरिंग और मल्टी डिस्क ऑइल इमर्स्ड ब्रेक हैं। साथ ही इसमें 3 पॉइंट लिंकेज और कंट्रोल है। इस मैसी ट्रैक्टर में 27.5 लीटर फ्यूल टैंक है। इस ट्रैक्टर की हाइड्रोलिक लिफ्टिंग कैपेसिटी 750 किलोग्राम है।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool