Uber ड्राइवर का कमाल! राइड कैंसल से कमाए 23 लाख

Anil Jangid
3 Min Read
usa uber cab driver earn money from ride cancel

Find Us on Socials

एक Uber टैक्सी कार ड्राइवर ने कमाल कर दिखाया है। यह ड्राइवर यूएसए का जिसकी उम्र 70 साल है। उबर टैक्सी चलने वाले इस ड्राइवर ने सिर्फ एक साल में राइड कैंसिल करके 23 लाख रूपये तक कमा डाले। इस ड्राइवर ने 30 प्रतिशत राइड कैंसिल की थी। इस ड्राइवर ने अपनी बुकिंग की लगभग 10 प्रतिशत राइड को ही एक्सेप्ट किया। इस वजह से उसने करीब 1,500 राइड्स कैंसिल कीं।

पार्ट टाइम शुरू की Uber राइड

इस शख्स का नाम बिल है जो यूएसए के नार्थ कैरोलिना का रहने वाला है। यह शख्स 6 साल पहले ही नौकरी से रिटायर हुआ था। इसके बाद बिल ने पार्ट टाइम के लिए कार उबर कार राइडिंग शुरू की। हालांकि, वह केवल उन्ही लोगों की राइड्स एक्सेप्ट करता था जो उसके लायक होती थीं। सर्ज प्राइस कम होने की वजह से सप्ताह में उसके काम के घंटे 40 से घटकर 30 रह गए।

यह भी पढ़े: CarynAI Virtual Dating: डेटिंग भी कमाई भी, 23 साल की लड़की ने AI से कमा लिए करोड़ों रुपये

50 डॉलर तक प्रति घंटा थी कमाई

उबर ड्राइवर बिल के अनुसार वह तब तक काम नहीं करता जब तक उन्हें उसके ठीक पैसे नहीं मिल रहे हों। कोरोना के समय कम ड्राइवर्स की वजह से उनकी कमाई 50 डॉलर तक प्रति घंटा थी। हालांकि, बाद में यह कमाई घटकर 15-20 डॉलर ही रह गयी है। क्योंकि कोरोना के बाद ड्राइवर्स की संख्या बढ़ चुकी थी।

पैसे कमाने के लिए अपनाया ये तरीका

परंतु बिल ने राइडिंग से ज्यादा पैसे कमाने के लिए कई तरीके अपनाए थे। वो वह शुक्रवार और शनिवार को रात के समय राइड लेते थे। क्योंकि उस समय हवाई अड्डों और बार आदि पर ज्यादा ग्राहक मिलते थे। इस वजह से उनकी अच्छी कमाई होती है। बिल अधिकतक दोतरफा राइड एक्सेप्ट करना पसंद करते हैं।

नहीं मिलता छूट का फायदा

हालांकि, कई बार राइड कैंसिल करने के नुकसान भी होते हैं। जैसे ज्यादा राइड कैंसिल करने की वजह से राइडिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी अकाउंट सस्पेंड कर सकती है। अथवा अच्छी सर्विस की वजह से फ्यूल आदि में मिलने वाली छूट का फायदा नहीं दिया जाता।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool