AI Free Earning Tool की मदद से करें छप्पर फाड़ कमाई, ये हैं 7 नायाब और बेहतरीन काम

Akash Agarawal
3 Min Read
AI Free Earning Tool Used in Seven Business Field

Find Us on Socials

हर इंसान को तकनीक के साथ आगे बढ़ने की जरुरत है। आज का समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का है। बदलते जमाने की इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अभी भी एक-दो प्रतिशत ही लोग होंगे, जो ठीक से कर रहे है। अभी समय है इस तकनीक के बाजार में प्रतिस्पर्धा भी काफी कम है। यह समय AI के बाजार में खुद को स्थापित करने का है। इसलिए हम आपके लिए कुछ AI Free Tool के बारे में बता रहे है, जो आपकी आमदनी के नए रास्ते खोलेंगे।

यूट्यूब वीडियो करें तैयार

एआई (AI) की मदद से YouTube वीडियो बनाना भी काफी आसान है। इसके लिए आप ChatGPT जैसा किसी AI Chatbot की मदद ले सकते है। इसकी मदद से आप कोई बेहतर आइडिया पर तैयार स्टोरी प्राप्त करें। फिर उसी स्टोरी का Voiceover भी आप AI Free Tool से करवा सकते हो।

एआई जनरेटेड आर्ट बनाएं

कई AI Free Tool इंटरनेट पर मौजूद है, जिनकी मदद से आप काफी अच्छी फोटोज बना सकते है। इसके लिए DALL-E, Stable Diffusion और Midjourney जैसे AI Tools आपकी अच्छी मदद करेंगे। ये मॉडल आपके टेक्स्ट निर्देश पर आपकी इच्छानुसार फोटोज तैयार कर देती है।

यह भी पढ़े: CarynAI Virtual Dating: डेटिंग भी कमाई भी, 23 साल की लड़की ने AI से कमा लिए करोड़ों रुपये

वेबसाइट करें फ्री में तैयार

यदि आप AI Free Tool की मदद से खुद की वेबसाइट बनाना चाहते है तो यह भी आसान है। इसके लिए इंटरनेट पर कई AI बेस्ड टूल आ चुके है, जिन पर जाकर आप किसी भी विषय से जुड़ी थीम पर खुद के व्यापार के लिए वेबसाइट तैयार कर सकते है। इसके बाद सिर्फ डोमेन और होस्टिंग की जरुरत रहेगी।

ऑडियो कंटेंट करें तैयार

आप अपने YouTube Video अथवा अन्य Social Platform के लिए सिर्फ टेक्स्ट को स्पीच में बदलवा सकते है। इसके लिए कई AI Free Tool है। AI Prompt की मदद लेकर आप Audio Books के लिए Script लिख सकते है। Text to Speech Creator की मदद से ऑडियो तैयार कर सकते है।

ऑनलाइन कोर्स बना सकते है

कोई विषय पर आपकी अच्छी पकड़ है या जानकारी है तो आप AI की मदद से अच्छा कमा सकते हैं। AI Free Tool की मदद से आप Online Course तैयार करवा सकते है। ChatGPT जैसे एआई मॉडल की मदद से कोर्स मटीरियल तैयार कर सकते हैं। साथ ही वॉइसओवर लेसन रिकॉर्ड कर सकते है।

डिजिटल विजुअल प्रोडक्ट्स

AI की मदद से Digital Visual Products भी तैयार किये जा सकते है। आप अपने बिज़नेस के लिए लोगो, डिजिटल ऐड्स, मार्केटिंग मटीरियल आसानी से बना सकते है। AdCreative.ai टूल आपकी इसमें हेल्प करेगा। इससे कमर्शियल और सोशल कंटेंट बनाकर बेचने पर आमदनी कर सकते है।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool