Volvo EM90 Electric MiniVan में आ जाएगा पूरा परिवार, एक चार्ज में 738 KM का सफ़र

Sandeep Mehra
2 Min Read

Find Us on Socials

Volvo EM90 Electric MiniVan: इलेक्ट्रिक कार, बाइक्स और स्कूटर के बारे में आपने खूब सुना होगा। लेकिन आज हम आपको रुबरु करवा रहे हैं एक इलेक्ट्रिक मिनीवैन से। यह मिनीवैन वॉल्वो कंपनी की है। इसमें एक साथ पूरा परिवार सफ़र कर सकता है।

Geely ने बनाई Volvo EM90 Electric Minivan

Volvo EM90 Electric Minivan को वॉल्वो के मिनी ब्रांड Geely ने तैयार किया है। बता दें कि फिलहाल इसे कंपनी ने चीन में ही पेश किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय बाजार में यह इलेक्ट्रिक मिनीवैन साल 2025 तक उतर सकती है।

यह भी पढ़ें: भारत की पहली Aluminium Electric Bike लॉन्च, एक बार में चलेगी 221 KM

Volvo Electric Minivan के फीचर्स

यह इलेक्ट्रिक मिनीवैन कई ख़ास फीचर्स से लैस है। यह वॉल्वो की पहली ऐसी गाड़ी है जिसमे पीछे के दरवाजे स्लाइड होकर खुलेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से गाड़ी में अल्ट्रासोनिक रडार को शामिल किया गया है। इसमें 15.4-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है जबकि छत पर लगी स्क्रीन का आकार 15.6-इंच है।

एक चार्ज में चलेगी 738 किलोमीटर

वॉल्वो की यह चीन में पेश हो चुकी इलेक्ट्रिक कार एक चार्ज में 738 किलोमीटर का सफ़र तीन करने में सक्षम है। इसमें कंपनी ने 116 kWh बैटरी दी है। यह बैटरी 10 से 30 मिनट के भीतर 80 फीसदी चार्ज हो जाएगी। 6 सीटों वाली यह गाड़ी बड़े परिवार के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है।

यह भी पढ़ें: रात को चमक उठेगी Car Headlight, अपनाएं ये खास टिप्स

94 लाख रु से ज्यादा है है कीमत

अब बात करते है साल 2025 तक भारत में पेश होने वाली Volvo EM90 Electric MiniVan की कीमत के बारे में। यह कार कई आधुनिक तकनीक से लैस है। इसकी कीमत 114,000 अमेरिकी डॉलर रखी गई है जो कि भारतीय मुद्रा में 94.75 लाख रुपये तक होती है।

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool