Tesla Cars के हुए सबसे ज्यादा एक्सीडेंट, कारण हैरान कर देगा

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

अगर इलेक्ट्रिक कारों की बात की जाए तो Tesla Car आज पूरे विश्व में पहले नंबर पर है। अपनी लंबी रेंज, लग्जरी इंटीरियर और जबरदस्त फीचर्स के चलते टेस्ला ने इलेक्ट्रिक फोरव्हीलर्स में लगभग अपनी मोनोपोली बना ली है। हालांकि अगर सेफ्टी की बात की जाए तो यह अभी दूसरी कारों के मुकाबले काफी पीछे है।

एक रिपोर्ट के अनुसार इइस समय अमरीका में सबसे ज्यादा एक्सीडेंट जिन कारों के होते हैं, उनकी लिस्ट में Tesla Car पहले नंबर पर है। प्रत्येक 1000 टेस्ला ड्राइवर्स में से 23.54 एक्सीडेंट का शिकार हुए हैं। आपको बता दें कि इस रिपोर्ट में 14 नवंबर 2022 से 13 नवंबर 2023 के बीच अमरीका में होने वाली दुर्घटनाओं के आंकड़े दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 999 रु में घर ले आएं यह Electric Scooter, न चाबी न लाइसेंस की जरुरत

करीब ब्रांड्स की कारों पर की गई स्टडी

Lending Tree द्वारा की गई इस स्टडी में अमरीका में मौजूद 30 अलग-अलग ब्रान्ड्स की कारों पर अध्ययन किया गया। इसके लिए एक्सीडेंट के आंकड़े और उनमें शामिल कारों के बारे में डेटा जुटाया गया। इस डेटा के अनुसार Tesla Car सर्वाधिक एक्सीडेंट में इन्वॉल्व थी। दूसरी नंबर पर Ram (प्रत्येक 1000 में 22.76) और Subaru (प्रत्येक 1000 में 20.90) रही।

यह भी पढ़ें: जल्द आएगी Cheapest Tesla Car, कंपनी लगाएगी नया प्लांट

इन कारों के हुए सबसे कम एक्सीडेंट

आंकड़ों के अनुसार कुछ ब्रान्ड्स ऐसे भी थे, जिनके सबसे कम एक्सीडेंट हुए। इनमें Pontiac (8.41), Mercury (8.96) और Saturn (9.13) शामिल रहे। अधिकतर एक्सीडेंट तेज स्पीड और ड्राइविंग अंडर इन्फ्लूएंस की वजह से हुए। Lending Tress की रिपोर्ट के अनुसार इस तरह के मामलों में BMW कार चालक सर्वाधिक शामिल थे। प्रत्येक 1000 में से 3 ड्राईवर बीएमडब्ल्यू चलाने वाले थे। जबकि बाकी दूसरी कंपनियों के। अगर सबसे कम वालों की बात की जाए तो इनमें Mitsubuishi (0.89), Volvo (0.92), Mercury (0.93) और Kia (0.93) शामिल रहें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool