सिर्फ 999 रु में घर ले आएं यह Electric Scooter, न चाबी न लाइसेंस की जरुरत

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Electric Scooter: भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ रहा है. कोई इलेक्ट्रिक कार खरीद रहा है तो कोई इलेक्ट्रिक बाइक में रुचि दिखा रहा है. वहीं भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और स्कूटी भी उपलब्ध है. आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसमे न चाबी लगती है और न ही इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरुरत है.

Yulu Wynn Electric Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम है Yulu Wynn. Yulu Wynn काफी सस्ता है. यह काफी छोटा भी है और इसमें चाबी भी नहीं लगती है. इसकी कीमत भी काफी कम रखी गई है. मात्र 56 हजार रुपये के अंदर इस स्कूटर को आप अपना बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 1 लाख से कम में Simple Dot One Electric Scooter लॉन्च, 151 KM की है रेंज

सिर्फ 999 रुपये में करें बुक

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप एक हजार रुपये से भी कम में घर ला सकते हैं. इसकी बुकिंग सिर्फ 999 रूपये में हो रही है. इसे आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से आसानी से बुक कर सकते हैं. इस Electric Scooter की शुरुआती कीमत 55,555 रूपये रखी गई है.

न चाबी न ड्राइविंग लाइसेंस की जरूत

इस Electric Scooter की ख़ास बात यह है कि इसमें चाबी नहीं लगती है. यह बिना चाबी के चलता है. इसे एप की मदद से कनेक्ट करके एक्सेस लेना पड़ेगा. इसके अलावा इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी जरूरी नहीं है. यह स्कूटर ‘सेंट्रल मोटर व्हीकल रूल्स’ के तहत लो स्पीड कैटेगरी में आता है इसलिए लाइसेंस आवश्यक नहीं रहता है. इसके अलावा हेलमेट की भी आवश्कयता नहीं है.

यह भी पढ़ें: आ गई Lotus Electre SUV, पलक झपकते पकडे़गी 285 की रफ्तार, कीमत हैरान कर देगी

बैटरी बैकअप और अन्य फीचर्स

एक बार फुल चार्ज करने पर Yulu Wynn Electric Scooter 68 किलोमीटर तक का सफर तय करती है. इसमें कंपनी ने 15 वोल्ट की 19.3Ah का बैटरी बैकअप दिया है. इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है. यह स्कूटर मूनलाइट व्हाइट और स्कारलेट रेड कलर में उपलब्ध है.

इस स्कूटर के टायर्स में 110 एमएम का ड्रम ब्रेक दिया गया है. रियर में स्प्रिंग कॉल सस्पेंशन है जबकि फ्रंट में टेलेस्कोपीक फॉर्क सस्पेंशन देखने को मिलेगा. इस स्कूटर को कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. इसका कॉम्पैक्ट लुक लोगों को काफी आकर्षित करता है.

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool