आ गई Lotus Electre SUV, पलक झपकते पकडे़गी 285 की रफ्तार, कीमत हैरान कर देगी

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Lotus Electre SUV: इस समय लोगों में Electric Car और टू-व्हीलर खरीदने का क्रेज बढ़ रहा है। इसी माहौल को देखते हुए ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी Lotus ने भारत में अपनी नई Electric SUV लॉन्च की है। इसे Lotus Electre नाम दिया गया है। जानिए इसके दमदार फीचर्स और कीमत के बारे में

ब्रिटिश कंपनी ने लॉन्च की Lotus Electre SUV

इंग्लैंड की कंपनी लोटस ने भारत में अपनी Lotus Electre SUV लॉन्च कर दी है। कंपनी के अनुसार इसकी रेंज 600 किलोमीटर होगी यानि एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह 600 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी। इस तरह यह देश में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों में सबसे ज्यादा रेंज वाली कारों में एक है।

यह भी पढ़ें: हवा से बातें करेगा यह Electric Scooter, कार जैसी होगी रफ्तार

देश की सबसे फास्टेस्ट कार होगी लोटस

Lotus Electre SUV में 112kwh कैपेसिटी वाली लिथियम ऑयन की बड़ी बैटरी दी गई है। इसकी वजह से कार को बहुत ही जबरदस्त स्पीड और परफॉर्मेंस मिलती है। यह कार बैटरी से चलने से बावजूद भी स्पीड के मामले में पेट्रोल/ डीजल कारों को पीछे छोड़ देती है। इसकी टॉप स्पीड 285 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

मर्सिडीज जैसी लग्जरी कारों को भी फेल करती है नई एसयूवी

लोटक की इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर लुक भी बहुत शानदार हैं। इसमें किसी भी लग्जरी कार के सभी फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक व्हीकल ऑप्शन बनाते हैं। हालांकि अभी यह देखना एक रोचक अनुभव होगा कि भारत में इसे कैसा रेस्पोंस मिलता है।

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 1200KM का सफ़र, सबसे सस्ती Electric Car लॉन्च

Tesla से भी ज्यादा है कीमत

अगर नई Lotus Electre SUV कार की कीमत की बात की जाए तो उसमें भी यह कार महंगी लग्जरी कारों को टक्कर देती है। भारत में इसकी एक्सशोरूम प्राइस लगभग 90 लाख रुपए से स्टार्ट होती है और टॉप मॉडल के लिए करीब 2.25 करोड़ रुपए तक रह सकती है।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool