जल्द आएगी Cheapest Tesla Car, कंपनी लगाएगी नया प्लांट

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Cheapest Tesla Car: Tesla के सीईओ Elon Musk ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कंपनी कम कीमत वाली Electric Car पर काम कर रही है। इन कारों की मैन्यूफैक्चरिंग के लिए बहुत बड़ा प्लांट भी लगाया जाएगा। उन्होंने सैंडी मुनरो को एक इंटरव्यू देते हुए यह जानकारी दी।

दुनिया का सबसे एडवांस्ड कार प्लांट होगा

एलन मस्क ने कहा कि यह प्रोडक्शन प्लांट दुनिया के किसी भी दूसरे ऑटोमोटिव प्लांट से बहुत ज्यादा एडवांस्ड होगा। ऐसा पहला प्लांट अमरीका के टेक्सास में गीगाफैक्ट्री में लगाया जाएगा। इन प्लांट्स में बनने वाली कार दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Cheapest Tesla Car) हो सकती है। आपको बता दें कि इस वक्त Tesla की गाड़ियां सबसे महंगी गाड़ियों में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: आ गया नया Tesla Cybertruck, 15 मिनट में होगा चार्ज, जानिए फीचर्स

फिलहाल Tesla की सबसे सस्ती कार (Cheapest Tesla Car) है इतने की

इस वक्त टेस्ला के कई मॉडल्स मार्केट में हैं जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में हैं। हाल ही लॉन्च हुए साइबरट्रक की कीमत भी 50 लाख रुपए से अधिक है। जबकि इसी का टॉप मॉडल दो करोड़ रुपए तक का है। यदि Tesla की सबसे सस्ती कार की बात की जाए तो अभी मॉडल 3 का नाम आता है। इसकी कीमत 38,990 डॉलर (भारतीय मुद्रा में 32.48 लाख रुपए) है।

यह भी पढ़ें: Electric Vehicles भी होते हैं 3 तरह के, जानिए आपके लिए कौनसा बेहतर

भारत में भी हो सकती है Tesla की सस्ती कार लॉन्च

रिपोर्ट्स के अनुसार टेस्ला (Cheapest Tesla Car) भारत के लिए सस्ती कार लॉन्च कर सकती है। इसके लिए अभी स्ट्रेटेजी बनाने पर भी काम चल रहा है। एलन मस्क लगातार केन्द्र सरकार के साथ संपर्क में हैं। माना जा रहा है कि 2024 तक देश में टेस्ला का पहला कार प्लांट एस्टेब्लिश हो सकता है। हालांकि इसके लिए अभी कुछ शर्तों पर सहमति बनना बाकी है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool