Hero की बाइक से भी सस्ता Okinawa lite इलेक्ट्रिक स्कूटर, पेट्रोल का खर्चा नहीं

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

अब आप Hero HF Deluxe की कीमत में ही इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकेंगे। इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी Okinawa ने अपना नया ई-व्हीकल Okinawa Lite Electric Scooter मार्केट में उतार दिया है। यह स्कूटर देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपको पेट्रोल के खर्चे की चिंता से मुक्त कर देगा। जानिए इसके बारे में

क्यों खास है Okinawa Lite Electric Scooter

यह एक लाइटवेट ई-स्कूटर है जिसका कुल वजन ही मात्र 86 किलोग्राम है। हल्का वजन होने के कारण इसे बैलेंस करना भी आसान है। इसे वैसे तो सभी यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाईन किया गया है लेकिन एक्सपर्ट्स के अनुसार यह टीन एजर्स और महिलाओं को ज्यादा लुभाएगा।

यह भी पढ़ें: Honda Activa को पछाड़ने आ गया नया Ola S1 X+, फीचर देख सर पकड़ लेंगे

ओकिनावा लाईट इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.6 kwh की कैपेसिटी वाली लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक की रेंज देगी। इसे 250 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट् किया गया है ताकि गाड़ी तेज स्पीड से फर्राटा भर सके।

अगर Okinawa Lite Electric Scooter की टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। जबकि रेंज 60 किलोमीटर है। इसकी सीट हाइट भी इंडियन लोगों के हिसाब से ठीक-ठाक 740 एमएम दी गई है। यह स्कूटर अधिकतम 150 किलो तक वजन उठा सकता है।

यह भी पढ़ें: ये है भारत के 5 सबसे तगड़े Electric Rickshaw, महंगी कारों को देते हैं टक्कर

3 साल की वारंटी भी मिलती है

ओकिनावा के अनुसार इसकी बैटरी और मोटर पर 3 साल की वारंटी भी दी जा रही है। यानि इस दौरान किसी भी तरह की खराबी आने पर उसकी सर्विस और रिपेयर का काम किया जाएगा।

क्या है इसकी कीमत

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नए ओकिनावा स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 71000 रुपए है। इस पर यदि आप चाहें तो आसान फाइनेंस सुविधा का भी लाभ ले सकते हैं। कंपनी खुद भी इस पर लोन सुविधा दे रही है, जिसके तहत मात्र 2000 रुपए देकर ही आप इस स्कूटर को अपने घर ले जा सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool