Honda Activa को पछाड़ने आ गया नया Ola S1 X+, फीचर देख सर पकड़ लेंगे

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

भारत में Honda Activa को टक्कर देने के लिए ओला इलेक्ट्रिक ने अपना नया Ola S1 X+ Electric Scooter मार्केट में उतार दिया है। इस स्कूटर में जहां पेट्रोल का खर्चा नहीं है वहीं दूसरी ओर मेंटेनेंस भी लगभग जीरो है। इस तरह नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर पुराने वाहनों को जबरदस्त तरीके से पीछे छोड़ रहा है। जानिए इस स्कूटर की खूबियों के बारे में

यह भी पढ़ें: ये है भारत के 5 सबसे तगड़े Electric Rickshaw, महंगी कारों को देते हैं टक्कर

नए Ola S1 X+ Electric Vehicle में मिलेंगे ये फीचर्स

  1. ओला के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर डवलप किया गया है। इसकी वजह से इसकी चेसिस ज्यादा मजबूत और आकर्षक बन गई है।
  2. Ola S1 X+ में बैटरी की थर्मल एफिशिएंसी भी पहले से ज्यादा बेहतर हुई है। अब ये पहले से ज्यादा सेफ है और इसमें आग लगने की घटनाओं को भी रोका जा सकेगा।
  3. स्कूटर के पिछले पहिए में 6KW की इलेक्ट्रिक मोटर है जो 3.3 सेकेंड में ही गाड़ी को जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचा देती है।
  4. अगर स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो ओला एसवन प्लस की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 150 किलोमीटर की रेंज देता है।
  5. इस Electric Scooter के अन्य फीचर्स में 5 इंच की TFT स्क्रीन, एंटीथेफ्ट लॉक, कीलेस लॉक-अनलॉक और ब्लू टूथ कनेक्टिविटी और मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी साथ मिलते हैं।
  6. स्कूटर के दो वेरिएंट 2Kwh और 3KWh बैटरी पैक के साथ मिल रहे हैं। टॉप वेरिएंट में 3KWh बैटरी पैक आता है।
  7. स्कूटर को चार्ज करने के लिए 350W और 500W चार्जर ऑप्शन दिए जाते हैं जो बहुत कम समय में बैटरी को फुल चार्ज कर देते हैं।

यह भी पढ़ें: AI तकनीक के साथ आ रही Honda Activa 7G, सामने आया टीजर

Ola S1 X+ पर मिल रहे हैं ये बेहतर फाईनेंस ऑप्शन्स

वर्तमान में Ola S1 X+की कीमत 1.10 लाख रुपए हैं, जिस पर दिसंबर ऑफर के तहत 20 हजार का डिस्काउंट मिल रहा है। इस तरह इस स्कूटर को फिलहाल आप सिर्फ 89,999 रुपए में खरीद सकते हैं। इस समय केन्द्र सरकार और राज्य सरकारें इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए कई तरह की स्कीम्स चला रही हैं।

आप भी अपने स्टेट की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपने नजदीकी शोरूम पर जाकर मालूम करना होगा। अगर फाइनेंस ऑफर की बात करें तो लगभग सभी बड़े बैंक Ola S1 X+ को खरीदने के लिए आसान शर्तों पर लोन दे रहे हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool