जल्द लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज, फीचर्स हुए लीक

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

दिग्गज टेक कंपनी Apple अब iPhone 16 सीरीज को बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने iPhone 15 सीरीज पेश की थी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी अपनी नई सीरिज में iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max में कुछ खास फीचर्स पर काम कर रही है।

iPhone 16 Pro और Pro Max में डिस्प्ले पर होगा खास फोकस

लीक हुई एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone 16 Pro के कुछ फीचर्स का भी खुलासा हुआ है। सबसे ज्यादा चर्चा इसकी डिस्प्ले को लेकर हो रही है। एप्पल इसे 6.27-इंच की डिस्प्ले के साथ बाजार में लॉन्च करेगी। आईफोन 16 प्रो मैसक्स की डिस्प्ले को लेकर भी जानकारी सामने आ चुकी है। इसकी डिस्प्ले 6.86 इंच की होगी। अपनी डिस्प्ले के आकार को लेकर दोनों iPhone चर्चा का विषय बने हुए है।

यह भी पढ़ें: नए Apple iPhone 15 Pro पर पाएं पूरे 83 हजार की छूट, ये हैं नियम और शर्तें

नई सीरीज में आएंगे चार मॉडल्स

Apple iPhone 16 और Apple iPhone 16 Plus भी कतार में है। इनकी डिस्प्ले क्रमश: 6.12-इंच और 6.69-इंच है। दोनों की डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। कंपनी ने iPhone 15 और iPhone 15 Plus में भी इसे ही इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें: कपल्स के लिए आ रहा WhatsApp का यह खास फीचर, बिना डर कर सकेंगे बात

कब लॉन्च होंगी आईफोन की नई सीरीज

कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा है कि आईफोन की नई सीरीज अगले वर्ष 2024 में लॉन्च की जाएगी।

iPhone 15 और iPhone 15 Plus के बारे में भी जानिए

लगभग दो माह पहले ही Apple की iPhone 15 Series लॉन्च की गई थी। इसके अंतर्गत कंपनी ने बाजार में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और Pro Max को उतारा था। iPhone 15 के 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत 79,900 रुपये है। वहीं iPhone 15 Plus के 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 89,900 रुपये का भुगतान करना होगा।

Forbes की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी आईफोन 15 सीरिज में भी OLED स्क्रीन देने पर काम कर रही है। इसके लिए@Tech_Reve ने X पर ट्वीट करते हुए जानकारी भी दी है।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool