Huawei MatePad Pro 11 कल होगा लॉन्च, बिना नेटवर्क भी कर सकेंगे SMS और लोकेशन शेयर

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Huawei MatePad Pro 11 Features: चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei भारत में अपना पहला सैटेलाइट कनेक्टिविटी वाला टैबलेट लॉन्च कर रही है। इस टैबलेट को Huawei MatePad Pro 11 नाम दिया गया है। इसे 28 नवंबर (मंगलवार) को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। इस संबंध में कंपनी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर पोस्ट लिख कर जानकारी दी है।

ये होंगे Huawei MatePad Pro 11 के Specificiations

इस टैबलेट में 11 इंच की OLED डिस्प्ले स्क्रीन होगी जो 120 Hz की रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी। डिवाईस की सुपरफास्ट स्पीड के लिए इसमें Kirin 5G SoC प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही 9000 mAh की बड़ी बैटरी फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। नए टैबलेट के सभी फीचर्स का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के समय ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord CE3 5G पर बंपर छूट, धड़ल्ले से खरीद रहे हैं लोग

क्या खास होगा Huawei MatePad Pro 11 में

इस टैबलेट को लेकर Gizmochina ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लैपटॉप सैटेलाइट कनेक्टिविटी से युक्त होगा। बिना नेटवर्क और सिम से भी इसके जरिए यूजर दूसरों को मैसेज और अपनी लाइव लोकेशन भेज सकेंगे। सबसे बड़ी बात, इसके लिए किसी भी तरह के एडीशनल एंटीना या हार्डवेयर की जरूरत नहीं होगी।

चीनी सैटेलाइट सिस्टम के जरिए होगा ऑपरेट

रिपोर्ट के अनुसार Huawei MatePad Pro 11 टैबलेट चीन के Biedou सैटेलाइट कम्यूनिकेश कनेक्टिविटी सिस्टम का हिस्सा होगा। इसी के जरिए यूजर्स अपनी लाइव लोकेशन और मैसेज दूसरों के साथ शेयर कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Realme C53 पर मिल रही बंपर छूट, इस तरह खरीदने पर शानदार Cashback भी

यूजर्स के लिए बन सकता है खतरा

चीनी कंपनियों पर पहले भी चीन के लिए जासूसी करने की बातें सामने आती रही हैं। ऐसे में उनकी डिवाईस जो पूरी तरह से चीनी सैटेलाइट सिस्टम का ही हिस्सा होगा, दूसरे देशों की पुलिस, सेना तथा राजनीति से जुड़े लोगों को लिए खतरा बन सकती है। हालांकि अभी इस संबंध में ज्यादा कुछ सामने नहीं आया है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool