Google Pay यूजर फोन में डाउनलोड नहीं करें ये Apps, खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

Sandeep Mehra
3 Min Read

Find Us on Socials

आज के समय में क्विक पेमेंट सर्विस एप Google Pay का यूज लाखों लोग करते हैं। क्योंकि गूगल पे से पेमेंट करना बहुत ही आसान होता है। ऐसे में अगर आपके फोन में गूगल पे है तो फोन में स्क्रीन शेयर ऐप का इस्तेमाल नहीं करें। क्योंकि स्क्रीन शेयरिंग ऐप की सहायता से आपका बैंक अकाउंट खाली हो सकता है।

Google Pay के साथ यूज नहीं करें ये एप

आपको बता दें कि स्क्रीन शेयरिंग ऐप्स की सहायता से मोबाइल फोन की स्क्रीन दूसरे के साथ शेयर की जा सकती है। इसका मतलब आपकी फोन स्क्रीन पर क्या चल रहा है उसका आसानी से पता लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: NPCI: 1 जनवरी 2024 से बंद होंगे Google Pay, PayTM, PhonePe के ये अकाउंट

नॉर्मल तौर पर स्क्रीन शेयरिंग ऐप का यूज स्मार्टफोन, टैबलेट अथवा फिर लैपटॉप को रिमोटली फिक्स करने के लिए यूज किए जाते हैं। लेकिन स्क्रीन शेयरिंग ऐप की मदद से ऑनलाइन फ्रॉड किया जा सकता है। आज के समय में Screen Share, AnyDesk और TeamViewer जैसे स्क्रीन शेयरिंग ऐप काफी पॉपुलर हैं।

यह भी पढ़ें: Google Maps में आए नए फीचर्स, ट्रैफिक चालान से बचाएंगे

Google Pay के साथ इसलिए यूज नहीं करें स्क्रीन शेयरिंग ऐप्स

Google Pay यूज करने वाले यूजर्स की डिवाइस का कंट्रोल स्क्रीन शेयरिंग ऐप्स के जरिए हासिल किया जा सकता है। ऐसे ऐप्स की सहायता से एटीएम और डेबिट कार्ड डिटेल की जानकारी हासिल सकते हैं। इसके साथ ही स्कैमर्स मोबाइल फोन में आने वाली OTT और पैसों के लेनदेन पर नजर रखते हैं।

अनइंस्टॉल कर दें स्क्रीन शेयरिंग एप्स

गूगल की तरफ से चेतावनी जारी की गई है कि गूगल पे यूजर्स को थर्ड पार्टी स्क्रीन शेयरिंग एप डाउनलोड या इंस्टॉल नहीं करना चाहिए। यदि आप गूगल पे से पहले इन ऐप्स का यूज करते हैं तो एक बार जरूर चेक कर ले की स्क्रीन शेयरिंग ऐप पूरी तरह से बंद होना चाहिए। गूगल के मुताबिक यदि जरूरी नहीं है, तो गूगल पे यूजर्स को इन ऐप्स को फोन से तुरंद रिमूव कर देना चाहिए।

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool