Google Maps में आए नए फीचर्स, ट्रैफिक चालान से बचाएंगे

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

गूगल ने अपने Google Maps में कई एडिशनल फीचर्स लॉन्च किए हैं। इन फीचर्स का सही तरह से यूज लेते हुए आप ट्रैफिक चालान से बच सकते हैं और पैसा बचा सकते हैं। जानिए गूगल मैप्स के इन नए फीचर्स के बारे में

Google Maps में आए ये नए फीचर्स

गूगल मैप्स में हाल ही एक बहुत ही शानदार फीचर आया है जिसे जिसे Speedometer नाम दिया गया है। यह फीचर खास तौर पर ट्रैफिक चालान से बचने के लिए ही लाया गया है। हालांकि इसमें और भी बहुत सारी नई सुविधाएं दी गई हैं। यहां आप जानेंगे कि किस तरह आप स्पीडोमीटर फीचर को एनेबल कर उसका लाभ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Google में आया Remove This Result फीचर, ऐसे करेगा आपका पर्सनल डेटा रिमूव

Speedometer फीचर को ऐसे करें एनेबल

  1. सबसे पहले अपने Android Smartphone में Google Maps ओपन करें।
  2. इसके बाद Google Maps ऐप में अपने प्रोफाइल पिक्चर को आईडेंटिफाई करें और टॉप राईट कॉर्नर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को क्लिक करें।
  3. यहां ड्रॉप डाउन मेनू में Settings बटन दिखेगा जहां पर Navigation settings पर क्लिक करें।
  4. अब Driving Options में जाकर अलग-अलग फीचर्स को यूज कर सकते हैं।
  5. यहीं पर आपको Speedometer की फीचर मिलेगा जिसे आपको क्लिक कर एनेबल करना है।

यह भी पढ़ें: अब X (Twitter) पर कर सकेंगे पैसे का लेनदेन और शॉपिंग भी, ये हैं नए अपडेट्स

क्या लाभ होंगे Google Maps Speedometer फीचर के

इस फीचर के ऑन होने के बाद जैसे ही आपकी गाड़ी ओवरस्पीड होगी, तुरंत ही आपके फोन में अलर्ट दिखाई देने लगेगा। स्पीड इंडीकेटर में कलर चेंज हो जाएगा और वह आपको स्पीड एडजस्ट करने के लिए संकेत देगा। इस तरह अन्य फीचर्स भी आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे।

Find Us on Socials

TAGGED: ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool