आ गया नया Google Tool, घर बैठे करेगा आपके स्मार्टफोन को रिपेयर

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

अब आप अपने Android Smartphone को घर बैठे खुद ही ठीक कर पाएंगे। इसके लिए दिग्गज टेक कंपनी गूगल एक नया Google Tool लेकर आ रही है। कंपनी ने इस टास्क के लिए iFixit के साथ हाथ मिलाया है। गूगल की इस नई सर्विस के माध्यम से यूजर्स घर बैठे ही अपने फोन की जांच कर पाएंगे और बिना किसी झंझट के फोन के बारे में जान सकेंगे।

कैसे काम करेगा Google का यह Tool

वास्तव में यह सर्विस Google Pixel Phone के लिए लॉन्च की गई है। हालांकि इसे दूसरे एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए भी काम ले सकेंगे। सर्विस एक्सेस करने के लिए यूजर को अपने फोन पर *#*#7287#*#* डायल करना होगा। इसके जरिए ही ऐप फोन को चेक कर पाएगा।

यह भी पढ़ें: एंड्रॉइड यूजर्स के हुए मजे, अब ऐसे यूज करें iPhone के फीचर

मोबाइल पर *#*#7287#*#* डायल करने के बाद ऐप काम करना शुरु कर देगा और इनबिल्ट डायग्नोस्टिक टूल के के जरिए फोन की खामियों को जानने का प्रयास करेगा। इसमें फोन की खराबी, सेंसर की खराबी, डिस्प्ले में खराबी, कनेक्टिविटी प्रॉबलम्स आदि के बारे में जाना जा सकेगा। यह पूरी जानकारी अंग्रेजी भाषा में मिलेगी।

iFixit के साथ गूगल ने मिलाया हाथ

अपने यूजर्स को यह सर्विस देने के लिए गूगल ने iFixit के साथ एक डील की है। इसके तहत ही कुछ नए रिपेयर टूल्स भी डवलप किए गए हैं जिनका उपयोग फोन की खामियों को जानने और सुधारने में किया जाएगा। इसे यूज होने पर यूजर को मोबाइल रिपेयर शॉप पर नहीं जाना होगा वरन वह घर पर ही एक्सेस कर पाएगा।

यह भी पढ़ें: अब किसी को नहीं दिखेंगे आपके फोन के Apps, Google ला रहा तगड़ा फीचर

फोन का बैकअप लेने या रिस्टोर जैसे दिक्कतें भी नहीं आएंगी

गूगल और iFixit द्वारा डवलप किए गए रिपेयर टूल्स का फायदा यह होगा कि यूजर को अब अपने डेटा का बैकअप लेने या फोन को रिस्टोर करने जैसी प्रॉबलम्स का सामना नहीं करना होगा। रिपेयर टूल ही फोन को टेस्ट करके रिपेयर करने का प्रयास करेगा और फिर से चेक करके आपको बताएगा कि आपको मोबाइल सही हुआ या नहीं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool