एंड्रॉइड यूजर्स के हुए मजे, अब ऐसे यूज करें iPhone के फीचर

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

अब आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में एपल iPhone के फीचर्स भी यूज कर सकते हैं। गूगल ने अपने मैसेजिंग ऐप Google Messages App में जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। यह फीचर एक नए यूजर इंटरफ़ेस के साथ आपकी बातचीत को एन्हांस करने का अनुभव देता है। गूगल ने अब एपल iPhone के iMessages में मिलने वाले फीचर्स को गूगल मैसेजेज एप में दिया है। ऐसे में आइए जानते हैं गूगल ने आईफोन के कौन—कौन से फीचर्स अपने एप में दिए हैं।

Google Messages App में मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

Photo Moji फीचर

गूगल ने अब अपने एंड्रॉइड यूजर्स को Google Messages App एप में Photo Moji फीचर दिया है जिसके तहत किसी भी फोटो से एक ऑब्जेक्ट निकालकर उसें शेयर कर सकते हैं। ऐसा फीचर पहले सिर्फ एपल iPhone में ही मिलता था और उसें एपल लाइव स्टीकर के नाम से जाना जाता है। इसके साथ ही अब आप किसी मैसेज पर इमोजी के जरिए अपने रिएक्शन दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नए Apple iPhone 15 Pro पर पाएं पूरे 83 हजार की छूट, ये हैं नियम और शर्तें

वॉइस मूड फीचर

गूगल की तरफ से एंड्रॉयड यूजर्स को Google Messages App एप में वॉइस मैसेजस के लिए Voice Mood फीचर दिया है। इसकी हेल्प से एंड्रॉयड यूजर्स 9 अलग-अलग मूड में अपनी आवाज को भेज सकते हैं। जैसे अगर आप पार्टी मूड में कुछ शेयर करना चाहते हैं तो आप अपने मैसेज को रिकॉर्ड करने के बाद उसका मूड बदल सकेंगे।

स्क्रीन इफेक्ट फीचर

Google ने यूजर एक्सपीरियंस बदलने के लिए अपने इस ऐप में स्क्रीन इफेक्ट भी जोड़ा है जो काफी काम है। इसकी सबसे खास बात ये है कि जब आप इसके जरिए कुछ स्पेशल मैसेज किसी को सेंड करते हैं तो पूरी स्क्रीन पर इफेक्ट देखने को मिलता है। ऐसे में यदि आप आप किसी को I love you लिखकर भेजेंगे तो आपकी स्क्रीन पर एक हार्ट इमोजी एक्सप्लोड होगा जो आपके एक्सपीरियंस को मजेदार बना देगा।

यह भी पढ़ें: 10 हजार से भी कम में खरीदें ये सस्ते 5G स्मार्टफोन्स

कस्टम बबल फीचर

गूगल ने अपना कस्टम बबल फीचर भी Google Messages App में यूजर्स को दिया है। यह यूजर्स को टेक्स्ट बबल का रंग, बैकग्राउंड और बहुत कुछ संशोधित करके अपनी बातचीत को पर्सनलाइज करने की परमिशन देता है। इसके पीछे का मकसद ये है कि गूगल एंड्रॉइड यूजर्स को नीले और हरे बबल से छुटकारा दिलाना है। इनको अपनी पसंद के अनुसार चैट को कस्टमाइज करने का मिलता है।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool