Vastu टिप्स से होता है Bed का कनेक्शन, नहीं जाना तो नींदें होगी हराम

Ambika Sharma
2 Min Read
Bedroom Vastu Tips

Find Us on Socials

Bedroom Vastu Tips: वास्तु का कनेक्शन जीवन में बहुत गहरा होता है। घर हो या ऑफिस दोनों ही जगह वास्तु बहुत अहम भूमिका निभाता है। वास्तु को ध्यान में रखकर कमरे में रखी जाने वाली चीजों का डायरेक्शन हो तो पॉजिटिव और नेगेटिव परिणाम आते हैं। कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जिन्हें बेडरूम में रखने के बहुत खराब परिणाम भुगतने पड़ते हैं। इनमें इलेक्ट्रॉनिक आइटम के साथ कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा। वास्तु में ऐसी चीजों को नेगेटिविटी बढ़ाने वाला माना जाता है। Bedroom में छोटी—छोटी बातों को अनदेखा करने से कई नुकसान होते हैं।

यह भी पढ़ें: लकड़ी के फर्नीचर से फटाफट हटेंगे दाग-धब्बे, आजमाएं ये टिप्स

आप भी ध्यान रखें ये बातें (Bedroom Vastu Tips)

वास्तु के अनुसार, बेड के आस-पास कुछ चीजों को खास ध्यान रखना चाहिए। इन्हें घर में रखने से वास्तुदोष बढ़ता है। ​ऐसे में वहां रहने वाला व्यक्ति के जीवन भी अशांत रहता है। जानते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें बेड के पास रखने से नुकसान होता है।

  • Vastu के आधार पर, बेड के नीचे लोहे या प्लास्टिक का सामान रखने से नुकसान होता है। इससे धन से जुड़ी समस्याएं होती हैं।
  • बेड के नीचे जूते-चप्पल भी नहीं रखनें चाहिए। ऐसा करने से घर में नेगेटिविटी आती है। साथ ही लड़ाई झगड़े भी होने लगते हैं।
  • बेड के नीचे झाड़ू कभी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करना बहुत अशुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब रहने लगता है। यही नहीं आर्थिक दिक्कतें भी आने लगती हैं।
  • सोना या चांदी की बनी कोई भी चीज अपने बेड के नीचे रखने से से भी वास्तु दोष आता है।
  • पीने के पानी की बोतल या जग को कभी भी अपने सिराहने नहीं रखना चाहिए। इससे चंद्रमा कमजोर होता है और मानसिक स्थिति पर असर होता है।

यह भी पढ़ें: सर्दी में कभी ठंडा नहीं होगा खाना, ले आएं ये Electric Lunch Box

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool