इस कारीगर ने लकड़ी से बना दिया Tesla Cybertruck, रोड पर भी चलता है

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

टेस्ला के सीईओ Elon Musk अपना नया साइबरट्रक लॉन्च कर रहे हैं। लेकिन उसके पहले ही वियतनाम के एक आर्टिस्ट ट्रूओंग वान दाओ ने Wooden Tesla Cybertruck बनाकर उन्हें अचंभित कर दिया है। इस आर्टिस्ट ने कड़ी मेहनत कर बिल्कुल असली जैसा दिखने वाला साइबरट्रक तैयार किया है। उनकी इस कलाकृति पर एलन मस्क ने भी पॉजिटिव रिप्लाई दिया है।

कारों के शौकीन है Truong Van Dao

ट्रुओंग वान दाओ एक आर्टिस्ट है और लकड़ी से कलाकृतियां तैयार करते हैं। उन्हें महंगी कारों का भी शौक है। अपने दिमाग के जरिए वे अपने इसी शौक को पूरा करने का प्रयास करते हैं। अब तक वह Bugatti और Mercedes AVTR के वुडन मॉडल्स तैयार कर चुके हैं। सबसे बड़ी बात, ये सिर्फ देखने के लिए नहीं है बल्कि काम भी करते हैं।

यह भी पढ़ें: Tesla लॉन्च कर रही है Cybertruck, 19 लाख लोगों ने किया बुक

Elon Musk के फैन है दाओ

दाओ खुद को एलन मस्क का फैन बताते हैं। यही वजह है कि उन्होंने मस्क के सर्वाधिक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट Tesla Cybertruck का वुडन मॉडल बनाया है। यही नहीं, उन्होंने इस मॉडल को बनाने के पूरे प्रोसेस को वीडियो डॉक्यूमेंट करते हुए इसे अपने यूट्यूब चैनल ND-Woodworking Art पर अपलोड भी किया है।

धातु के फ्रेम पर लकड़ी से करते हैं कारीगरी

ट्रुओंग वान दाओ किसी भी कलाकृति को बनाने के लिए सबसे पहले धातु से उसका चेसिस, फ्रेम और पहिए बनाते हैं। इसके बाद उन पर लकड़ी के पैनल्स, सीट और पहियों का काम किया जाता है। वह डिजाईन बनाते समय वाटरप्रुफ लकड़ी यूज लेते हैं ताकि व्हीकल्स को रियल लाइफ में लंबे समय तक यूज भी किया जा सके।

यह भी पढ़ें: 2 करोड़ रु का Tyre, ये है दुनिया का सबसे ऊंचा Truck, Video उड़ा देगा होश

3 महीने और 12 लाख रुपए लगाकर बनाया यह Wooden Tesla Cybertruck

वान दाओ ने इस ट्रक को बनाने में करीब 15 हजार डॉलर और 100 दिन का समय खर्च किया है। इसके बाद वह इसे बनाने में कामयाब हुए। लेकिन उनकी इस कलाकृति ने दुनिया का दिल जीत लिया। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि को एलन मस्क के साथ भी X पर शेयर किया।

Elon Musk ने दी शाबाशी

दाओ ने अपने Wooden Tesla Cybertruck बनाने की बात एलन मस्क को भी बताई। इसके रिप्लाई में मस्क ने उन्हें न केवल शाबासी दी वरन उन्हें मिलने का भी समय दिया है। साथ ही अभी उनकी टीम की ओर से दाओ के साथ इस साइबर ट्रक को अमरीका भिजवाने पर भी बात चल रही है।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool