India vs New Zealand: रजनीकांत से लेकर डेविड बैकहम तक, ये दिग्गज पहुंचे मैच देखने

Anil Jangid
3 Min Read
India vs New Zealand Rajinikanth to David Beckham watching semi final match

Find Us on Socials

India vs New Zealand: आज मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मेगा-इवेंट में सुपरस्टार रजनीकांत, फुटबॉलर डेविड बेकहम, उद्योगपति नीता अंबानी से लेकर कई अन्य बड़ी हस्तियां शामिल हुई है। एक रिपोर्ट के अनुसार सुपरस्टार रजनीकांत विश्व कप सेमीफाइनल देखने के लिए मंगलवार को मुंबई आ गए थे। मुंबई रवाना होने से पहले खुद रजनीकांत ने था कि ”मैं मैच देखने जा रहा हूं।”

इतना ही नहीं बल्कि पूर्व इंग्लिश फुटबॉलर डेविड बेकहम भी आज वानखेड़े स्टेडियम में इस मेगा मुकाबले को देख सकते हैं। बेकहम, जो यूनिसेफ के सद्भावना राजदूत हैं, वर्तमान में बाल अधिकारों और लैंगिक समानता की वकालत करने के लिए भारत में हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और यूनिसेफ क्रिकेट के माध्यम से समावेशन और लैंगिक समानता को बढ़ावा देते हुए महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए एक साथ आए हैं।

वीवीआईपी लाउंज से अपनी पसंदीदा टीमों को प्रोत्साहित करने वाली अन्य प्रमुख हस्तियों में अभिनेता सलमान खान, आमिर खान और भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या शामिल हैं। पंड्या मौजूदा विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टखने में चोट लगने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले उन्होंने शुरुआती मैच भी खेले थे।

भारत का लक्ष्य विश्व कप जीतना

भारत मुंबई में न्यूजीलैंड को हराकर आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनना चाहता है। रोहित के पास अब तक अपने 9 मैचों में 9 जीत के साथ आईसीसी विश्व कप अंक तालिका में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है। हालाँकि, भारतीय टीम प्रबंधन सतर्क है क्योंकि 2019 टूर्नामेंट में इंडिया टीम भी सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम थी लेकिन सेमीफाइनल में कीवीज़ ने 18 रन से हरा दिया था।

यह भी पढ़े: Cricket Flashback: टीम इंडिया से जुड़े पांच दिलचस्प किस्से, जो हंसाएंगे भी और भावुक भी करेंगे

असाधारण है भारतीय टीम

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट की असाधारण टीम रही है और सभी विभागों में संतुलित दिख रही है। मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज का भारतीय तेज आक्रमण टूर्नामेंट में सभी टीमों के लिए ईर्ष्या का विषय रहा है। वहीं, स्पिनर- कुलदीप यादव और आक्रामक रवींद्र जड़ेजा- बीच के ओवरों में रक्षात्मक साझेदारी के साथ विपक्षी टीम को ध्वस्त करने में सक्षम रहे हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool