Cricket Flashback: ‘टीम इंडिया’ से जुड़े पांच दिलचस्प किस्से, जो हंसाएंगे भी और भावुक भी करेंगे

Akash Agarawal
4 Min Read
Cricket Ground Flashback Story Related to Team India

Find Us on Socials

Cricket Ground में अंदर हो या बाहर खिलाड़ियों के पास काफी तनाव रहता है। अपनी टीम के लिए Victory Performance देना हर खिलाड़ी का सपना होता है। तनाव भरे माहौल में हमारे Favorite Cricketer कई बार हंसी-ठिठोली करते हुए नजर आते है। ऐसे में उनके कुछ दिलचस्प किस्से मीडिया में भी किसी ना किसी तरह से आ ही जाते है। यहां हम आपको भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के Dressing Room से जुड़े दिलचस्प किस्से बता रहे है –

सचिन तेंदुलकर के पैरों में गिर गए विराट

दरअसल बात उस समय की है जब विराट Indian Cricket Team में पहली बार शामिल किये गए थे। ऐसे में अपने नए साथी का वेलकम करने के लिए अन्य खिलाड़ियों ने एक Prank Plan बनाया। उन्होंने विराट से कहा कि, जब भी कोई नया खिलाड़ी Team India में शामिल होता है तो उसे Sachin Tendulkarके पैर छूने होते है। बस फिर क्या था जैसे ही सचिन ड्रेसिंग रूम में आये वैसे ही विराट उनके पैर छूने लगे। विराट को ऐसा करते देख सचिन ने उनसे पूछा.. कुछ चाहिए क्या? सचिन के सवाल पर विराट ने उन्हें पूरा मामला समझाया। जिसके बाद सचिन ने विराट को बताया कि उनके साथ सिर्फ एक मजाक हुआ है।

नींद की गोलियां खाने पर मजबूर हुए युवराज

मामला साल 2009 का है जब Yuvraj Singh भारतीय टीम में अपना स्थान नियमित करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। ऐसे में उन्हें कप्तान Sourav Ganguly ने ड्रेसिंग रूम में बैठे-बैठे उनसे पूछा कि, ‘ओपन करेगा ना ..। गांगुली के इस सवाल के बाद युवराज के पसीने छूटने लगे और वह काफी घबरा गए। कुछ समय सोचने और खुद को संभालने के बाद उन्होंने जबाव दिया था ‘हां’। युवराज बताते है कि उन्हें इस सवाल के बाद नींद की गोलियां खानी पड़ी थी।

द्रविड़ की गलती ने तेंदुलकर को दिलाया गुस्सा

बात साल 2004 की है जब Team India मुल्तान टेस्ट खेल रही थी। इस मैच में Rahul Dravid टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे। मैच में बहरतीय बल्लेबाजी के दौरान सचिन दोहरा शतक बनाने की तरफ अग्रसर थे और महज 6 रन दूर थे। ऐसे में कप्तान द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी। जिसके बाद सचिन काफी गुस्से में ड्रेसिंग रूप की तरफ बढ़े। इस दौरान उन्होंने द्रविड़ से बात नहीं की और कहा कि ‘वह उन्हें अकेला छोड़ दे।’ बाद में द्रविड़ ने माफ़ी मांगी।

यह भी पढ़े: Cricket में 104 साल पहले आया था Timed Out, जानिए क्या है MCC 40.1.1 नियम

साथी खिलाड़ियों ने धोनी का नाम रखा ‘बिहारी’

भले ही आज महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया माही, कैप्टन कूल और ना जाने कौन-कौन से नामों से कहकर पुकारती है। लेकिन धोनी के करियर में एक समय ऐसा भी था जब उन्हें उन्हीं के टीम के साथी ‘बिहारी’ कहकर चिढ़ाते थे। यह उस समय की बात है जब धोनी Team India में नए-नए शामिल हुए थे और लंबे बाल रखा करते थे। शांत स्वभाव के Mahendra Singh Dhoni साथी खिलाड़ियों पर गुस्सा नहीं करते थे बल्कि उन्हें मुस्कुरा कर जवाब दिया करते थे।

ड्रेसिंग रूम में आया टीम इंडिया का बिग फैन

यह साल 2011 की बात है जब Team India ने दूसरी बार विश्व कप विजेता बनने का गौरव हासिल किया था। धोनी की कप्तानी में Indian Cricket Team ट्रॉफी के साथ ड्रेसिंग रूम में जश्न मना रही थी। उस वक्त सचिन तेंदुलकर ने अपने और टीम के सबसे बड़े फैन सुधीर ड्रेसिंग रूम में बुलाया और उन्हें ट्रॉफी उठाने का अवसर दिया। यह पल देखने लायक था। उस वक्त सुधीर तिरंगे में रंगे हुए और शंख बजाते हुए काफी दिलचस्प लग रहे थे।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool