इस TVS Scooty ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, मालिक को लगा 3 लाख का फटका

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

कभी-कभार कुछ ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिनके बारे में जान कर ही हैरान हो जाते हैं। ऐसी ही एक घटना बैंगलोर में भी हुई है। दरअसल बैंगलोर पुलिस लंबे समय से एक स्कूटी की तलाश कर रही थी। इस स्कूटी के खिलाफ करीब सवा तीन लाख का चालान काटा गया है। ऐसे में पुलिस इसके मालिक को जानना चाहती थी।

क्या है पूरा मामला

इन दिनों देश के अधिकांश मेट्रो सिटीज में पुलिस ने सड़कों पर सीसीटीवी इंस्टॉल कर दिए हैं। इनके जरिए सड़क सुरक्षा कानून या ट्रेफिक रुल्स तोड़ने वालों की फोटो खींच ली जाती है और फिर उनके घर पर चालान भेज दिया जाता है। ऐसी ही एक घटना बैंगलोर में भी हुई है।

यह भी पढ़ें: Animal मूवी में चुपके से घुसाया फारसी गाना, ये रहा अर्थ और सबूत

यहां पर ट्रेफिक पुलिस ने एक TVS Scooty Prep की तस्वीरें जारी की है। इस स्कूटी के खिलाफ ट्रेफिक रूल्स तोड़ने के कुल 634 मामले दर्ज किए गए हैं। और इसके खिलाफ कुल 3 लाख 20 हजार रुपए का चालान काटा गया है जो कि इस व्हीकल की कुल कीमत का भी करीब चार गुणा से ज्यादा है।

पुलिस ने जारी की ऐसी फोटोज

इस स्कूटी की दर्जनों फोटोज भी जारी की गई हैं जिनमें स्पष्ट तौर पर ट्रेफिक रुल्स तोड़ते हुए दिख रहा है। इसे एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति चला रहा है। उसने हेलमेट नहीं पहना, बार-बार अपने फोन पर बात कर रहा था और इसी तरह बहुत बार ट्रेफिक नियम तोड़े हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार संभवतया वह इस बात से अनजान था कि उसकी फोटोज ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने कब्र में लगा दिया कैमरा, देखें फिर क्या हुआ

मालिक का भी लगा पता

ट्रेफिक पुलिस ने इस स्कूटी की तस्वीरें जारी करते हुए इस व्हीकल और इसके मालिक को ट्रेक करना शुरू कर दिया। बाद में पता लगा कि यह व्हीकल गंगानगर में किसी महिला के नाम पर खरीदा गया था परन्तु इसे चलाने वाला एक पुरुष ही था। स्कूटी के रजिस्ट्रेशन में दिए गए पते पर नहीं मिल पाया। ऐसे में पुलिस ने सोशल मीडिया पर स्कूटी और स्कूटी सवार की तस्वीरें पोस्ट की तो लोगों ने उसकी जानकारी पुलिस को दी। आखिर में पुलिस ने उस स्कूटी को जब्त कर लिया है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool