सिर्फ 100 रुपए में खरीदें 33 लाख वाला Bitcoin, ये है पूरा प्रोसेस

Digital Desk
3 Min Read
Image Credit: Freepik

Find Us on Socials

इन दिनों Bitcoin दुनिया की सबसे महंगी Cryptocurrency है। लेटेस्ट भाव के अनुसार आज एक बिटकॉइन की कीमत 32 लाख 76 हजार रुपए है। ऐसे में बहुत से लोग सोचते हैं कि केवल करोड़पति, अरबपति लोग ही इस करेंसी को खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि यह गलत है और आप भी इसे आसानी से कम पैसे में खरीद सकते हैं, जानिए कैसे

Bitcoin कैसे खरीदें?

सबसे पहले तो बिटकॉइन या दूसरी कोई भी क्रिप्टोकरेंसी खरीदने के लिए आपके पास ट्रेडिंग अकाउंट होना चाहिए। यह अकाउंट आप किसी भी क्रिप्टो ट्रेडिंग वेबसाइट या ऐप पर जाकर बना सकते हैं। इसके बाद ही आप Bitcoin खरीद पाएंगे। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप यहां दिया गया वीडियो भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या है Cryptocurrency और कैसे करते हैं क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज, ट्रेडिंग के लिए ऐसे खोलें अकाउंट

आप एक पूरा बिटकॉइन खरीदने के बजाय हिस्सों में भी खरीद सकते हैं

जिस तरह एक रूपया सौ हिस्सों में बंटा होता है, उसी तरह क्रिप्टोकरेंसी को भी टुकड़ों में खरीदा और बेचा जा सकता है। हालांकि इसके लिए भी कुछ शर्तें हैं। Bitcoin की सबसे छोटी ईकाई 1 Satoshi (या 1 sat) होती है। यह नाम दुनिया की पहली क्रिप्टोकरेंसी (बिटकॉइन) बनाने वाले सातोशी नाकामोटो के नाम पर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bitcoin Investment से पैसा कमाने का लालच पड़ा भारी, 3 दिन में गंवाएं 40 लाख

कितने Satoshi में 1 Bitcoin बनता है

दस करोड़ sats मिलकर एक बिटकॉइन बनाते हैं। यदि आपके पास 35 लाख रुपए नहीं है तो आप आप पूरा एक बिटकॉइन खरीदने के बजाय कुछ Satoshi भी खरीद सकते हैं। हालांकि आपको बता दें कि Satoshi (या sat) और Bitcoin दोनों एक ही है। दोनों में कोई अंतर नहीं है।

सिर्फ 100 रुपए में खरीद सकते हैं Bitcoin

अगर आपके पास पूरा एक बिटकॉइन खरीदने के लिए लाखों रुपए नहीं है तो भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप Wazirx.com पर जाकर सिर्फ 100 रुपए में भी बिटकॉइन खरीद सकते हैं। हालांकि इसके बदले में आपको सिर्फ 7.106 Satoshi ही खरीद पाएंगे।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool