Bitcoin Investment से पैसा कमाने का लालच पड़ा भारी, 3 दिन में गंवाएं 40 लाख

MNI Desk
4 Min Read
Bitcoin Investment Scams: Delhi youth lost 40 lakh in 3 days

Find Us on Socials

Bitcoin Scam: Cryptocurrency में पैसा इन्वेस्ट कर Bitcoin खरीदना दिल्ली के एक युवक को भारी पड़ गया। उसने मोटे मुनाफे के लालच में महज तीन दिनों में ही 40 लाख रुपए से ज्यादा गंवा दिए। दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह पूरा स्कैम सोशल मीडिया के जरिए हुआ।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दिल्ली में द्वारका के रहने वाले एक युवक को सोशल मीडिया पर पार्ट टाइम काम से अच्छा पैसा कमाने का ऑफर मिला। इस काम में उसे YouTube वीडियो भेजे गए। जिन्हें देखने और पसंद करने पर उसे भुगतान देने की बात हुई। इसके लिए उसे यूट्यूब वीडियो देखने और उनके स्क्रीनशॉट लेकर टेलीग्राम चैनल पर भेजने की बात कही।

युवक को यह काम अच्छा लगा, उसने ऐसा किया भी। बदले में उसके खाते में कुछ राशि भी अवॉर्ड के रूप में आई। जिससे उसे लगा कि इस काम में फायदा होगा। बाद में उसे Bitcoin Investment के लिए ऑफर दिया गया।

Bitcoin के नाम पर ठगा मोटा पैसा (Bitcoin Investment Scams)

युवक ने बताया कि बाद में उसे एक ‘VIP Daily Task’ ग्रुप में जोड़कर एक हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा। इसके बाद बिटकॉइन में पैसा निवेश करने के लिए एक लिंक भी भेजा गया। यहां उसे जबरदस्त मुनाफे का लालच दिया गया।

देखते ही देखते वह इस जाल में फंस गया और उसने केवल 3 दिन में ही 63 ट्रांजेक्शन कर दिए। हर ट्रांजेक्शन के बाद उसके अकाउंट में रिवॉर्ड अमाउंट बढ़ रहा था, जिससे उसे विश्वास हो गया और वह आगे भी बिना सोचे-समझे उनके निर्देश मानता रहा।

एक ही दिन में किया 7.5 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन

पीड़ित युवक ने बताया कि उसने मिल रहे निर्देशों का पालन करते हुए एक ही दिन में 7.5 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन कर लिया। बाद में लोन लेकर उसने 20 लाख रुपए और जमा कराए। लेकिन इसके बाद उसे अपने साथ चीटिंग (Bitcoin Investment Scams) होने का अंदेशा हुआ।

इस पर उसने अपना अमाउंट वापिस मांगने की बात की जिस पर उसे रिफंड करने का आश्वासन दिया गया। बाद में भी उसकी रिफंड रिक्वेस्ट लगातार रिजेक्ट होती रही। आखिर में उसने हार कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े: जानिए, Blockchain Technology क्या है और कैसे काम करती है?

Bitcoin Investment करते समय ध्यान रखें ये बातें

  • अगर आप कुछ साधारण सी बातों का ध्यान रखें तो आसानी से इस तरह के फ्रॉड से बच सकते हैं। जानिए इन बातों के बारे में
  • सोशल मीडिया पर आने वाले ऑफर्स का लिंक्स का विश्वास न करें, न ही उन पर क्लिक करें।
  • बिटकॉइन इन्वेस्टमेंट के लिए आधिकारिक ऐप्स या वेबसाइट्स का ही प्रयोग करें।
  • कभी भी, किसी भी अन्य व्यक्ति के साथ अपनी पर्सनल डिटेल्स, बैंक अकाउंट की जानकारी शेयर न करें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool