X Post की वजह से कॉलेज से बर्खास्त हुआ छात्र! Elon Musk ने दिया वकील

Akash Agarawal
3 Min Read
Student dismissed from college X post Elon Musk gave lawyer

Find Us on Socials

Elon Musk ने साल में Micro Blogging Platform Twitter को खरीदा था। जिसके बाद एलन मस्क ने इसमें बड़े फेरबदल कर दिए। यहां तक कि लोकप्रिय प्लेटफॉर्म Twitter का नाम बदलकर X कर दिया। ऐसे में अब ट्विटर को एक्स के नाम से जाना जाता है। Elon Musk ने ट्विटर अधिग्रहण के बाद इसे स्वतंत्रता से अपनी बात रखने का मंच बनाने की बात कही थी। साथ ही कहा था कि यहां स्वतंत्रता से अपनी बात रखने या उसे पसंद करने वाले X Users के खिलाफ कहीं भी किसी तरह की अनुचित कार्यवाही होती है तो कंपनी उसका साथ देगी। यही नहीं कानूनी कार्यवाही में लगने वाले हर बिल का भी भुगतान करेगी।

एलन मस्क निकले वादे के पक्के

ट्विटर खरीदने के बाद किये अपने वादे को निभाने का Elon Musk का समय अब आ गया है। अमेरिका के शिकागो में स्तिथ ‘इलिनोइस विश्वविद्यालय’ के छात्र Juan David Campolargo को बर्खास्त कर दिया गया है क्योंकि उसने X पर कॉलेज के गोपनीय कार्यक्रम के बारे में पोस्ट पब्लिश की थी। कॉलेज ने इसे ‘छात्र आचार संहिता’ का उल्लंघन बताते हुए उसे संस्थान से निकाल दिया। मामले की भनक लगते ही Elon Musk ने छात्र बचाव में वकील की नियुक्ति की।

एक्स यूजर्स कर रहे मस्क की तारीफ

मामला इसी साल नवंबर महीने की शुरुआत का है। बचाव में X के वकील अदालत में तर्क दे रहे है कि “छात्र ने अपने संशोधन अधिकारों के भीतर ही पोस्ट की है।’ पूरे मामले में खुद Elon Musk ने आवाज उठाते हुए X Account पर साझा किया है। उन्होंने लिखा “हम आपकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का समर्थन करने के लिए जो भी करना होगा करेंगे!” X Platform पर तमाम यूजर्स Elon Musk के इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: एलन मस्क ने X पर लॉन्च किया AI Chatbot Grok, जानें क्या है खासियत

Student dismissed from college X post Elon Musk gave lawyer
Student dismissed from college X post Elon Musk gave lawyer

क्या हैं पूरा मामला –

बात कुछ इस तरह थी कि नवंबर 2023 की शुरुआत में अमेरिका के शिकागो में स्तिथ ‘इलिनोइस विश्वविद्यालय’ में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें सभी छात्रों-अतिथियों आदि के लिए भोजन व्यवस्था और अन्य कार्यक्रम भी रखे गए। इस कार्यक्रम से जुड़ी जानकारी (जैसे-स्थल और समय आदि) छात्र ‘जुआन डेविड कैंपोलार्गो’ ने अपने X Account पर साझा कर दी। विश्वविद्यालय को यह जानकारी Financial Times के जरिये संज्ञान में आई। कॉलेज ने इसके बारे में पड़ताल की तो छात्र Juan David Campolargo को ‘छात्र आचार संहिता’ का दोषी माना और कॉलेज परिसर से बर्खास्त कर दिया।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool