RailMadad App करेगा हर परेशानी की छुट्टी, अब बेफिक्र होकर करें ट्रेन में सफ़र

Sandeep Mehra
2 Min Read

Find Us on Socials

RailMadad App: भारत का रेल नेटवर्क दुनिया का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है. भारत में हर दिन करोड़ों लोग यात्रा करते हैं. ट्रेन में सफर करना कई बार आरामदायक होता है तो कई बार अनावश्यक चीजों का भी सामना करना पड़ता है. अगर आपके साथ ट्रेन में सफर के दौरान छोटी-मोटी असुविधा होती है तो आप इसकी शिकायत एक एप पर कर सकते हैं.

RailMadad App

ट्रेन में लंबे सफर के दौरान यात्रियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कभी वॉश बेसिन में पानी न आने की समस्या से जूझना पड़ता है तो कभी प्लेटफॉर्म से जुड़ी कोई शिकायत झेलनी पड़ती है. हालांकि आपको इसका समाधान RailMadad App के माध्यम से मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें: फलदार पेड़ लगाने पर सरकार देगी पैसा, Govt Scheme में करें आवेदन

RailMadad App पर करें शिकायत

RailMadad App यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर ही तैयार किया गया है. लंबे समय से यह एक चल रहा है. लेकिन जानकारी के अभाव में बहुत कम लोगो तक ही इसकी पहुंच है. हालांकि इसकी मदद से आप एक अच्छा और यादगार सफ़र कर सकते हैं. यह एप रियल-टाइम फीडबैक को चेक करके यात्रियों की समस्या का समाधान करता है.

यह भी पढ़ें: हाउसवाइफ, बुजुर्गों के लिए बेस्ट हैं ये 10 बिजनेस, बिना पैसा खर्चे होगी कमाई

RailMadad App पर कर सकते है इस तरह की शिकायतें

  • हेल्थ संबंधित परेशानी होने पर इस एप का सहारा लिया जा सकता है.
  • दिव्यांग और महिलाओं को कोई परेशानी हो तो एप से शिकायत की जा सकती है.
  • ट्रेन में पानी की कमी पर भी RailMadad App पर शिकायत की जा सकती है.
  • इसके अलावा किसी तरह की परेशानी होने पर आप हेल्पलाइन नंबर 139 पर भी शिकायत कर सकते हैं.

 

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool