Jio Financial Services Bond करेगा मालामाल, जानिए सच्चाई

Sandeep Mehra
3 Min Read

Find Us on Socials

मुकेश अंबानी के रिलायंस समूह की ताजा लिस्टेड कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के Jio Financial Services Bond को लेकर खबरें तेजी से फैल रही हैं। लेकिन अब इस मामले को लेकर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने अपनी बात रखी है। अब इस मामले को लेकर रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने बताया है कि अभी हमारा बॉन्ड के जरिए फंड जुटाने का प्लान नहीं। इस बयान के साथ ही कंपनी ने उन अफवाहों वाली खबरों पर लगाम लगा दी है जिनमें ये कहा किया था कि कंपनी जल्द ही बॉन्ड के जरिए फंड जुटाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 15000 रुपये में खरीदें नया Jio Laptop, होगी HP-Acer-Lenovo की छुट्टी

Jio Financial Services Bond 10,000 करोड़ रु जुटाने योजना

खबरें हैं कि Jio Financial Services Bond के जरिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की यह कंपनी मर्चेंट बैंकरों से बातचीत कर रही है। इतना ही नहीं बल्कि यह भी दावा किया गया था कि यह कंपनी बॉन्ड के जरिए 5,000 से 10,000 करोड़ रुपये तक जुटाने जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा ​गया था कि यह बॉन्ड वित्त वर्ष 2023-24 की आखिरी तिमाही यानी जनवरी से मार्च के बीच आ सकता है।

Jio Financial Services Bond का ब्लैकरॉक जॉइंट वेंचर

यह भी बताया गया था कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने दुनिया की बड़ी ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी ब्लैकरॉक के साथ 50:50 के रेश्यो मे एक ज्वॉइंट वेंचर किया है। इस टाईअप के जरिए दोनों कंपनियां मिलकर 150-150 मिलियन डॉलर का शुरुआती निवेश करने जा रही है।

यह भी पढ़ें: ऐसे मिलता है Jio AirFiber 5G WiFi कनेक्शन

बजाज फाइनेंस को दी जा रही टक्कर

Jio Financial Services Bond को लेकर में NSE और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर क्रमशः 262 और 265 रुपये पर लिस्ट हुई थी। कंपनी Financial Sector में लगातार अपने पैर जमाने का प्रयास कर रही है और इस सेक्टर की बड़ी कंपनी Bajaj Finance को टक्कर देने की कोशिश कर रही है। बजाज फाइनेंस भी ऑटो लोन, होम लोन जैसे कई फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स उपलब्ध करवाती है।

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool