Xiaomi Electric Car के आगे पानी मांगेगी Tesla की कारें, 800 Km है रेंज

Sandeep Mehra
3 Min Read

Find Us on Socials

Xiaomi Electric Car: Tesla की कारों को लोग काफी पसंद करते हैं. इस कंपनी की कारण काफी महंगी और दमदार होती है लेकिन अब टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देने के लिए Xiaomi ने मन बना लिया है. जल्द ही बाजार में इस कंपनी की कार आने वाली है. इसका नाम Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक कार होगा. आइए इसके बारे में जानते है.

Xiaomi SU7 जल्द होगी लॉन्च

बाजार में Xiaomi SU7 (स्पीड अल्ट्रा 7) के आने में अब कुछ ही समय शेष रह गया है. बताया जा रहा है कि इस Electric Car की चीन में फरवरी 2024 से डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी. गौरतलब है कि शाओमी मोबाईल और टीवी निर्माण के लिए काफी लोकप्रिय है. वहीं अब यह कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में प्रवेश कर रही है.

यह भी पढ़ें: Electric Vehicle पर 4 लाख रुपए की छूट, 31 दिसंबर से पहले खरीदें

Xiaomi SU7 की खासियत

Xiaomi SU7 कुल तीन वेरिएंट SU7, SU7 प्रो और SU7 मैक्स के साथ बाजार में दस्तक देगी. यह कार (Xiaomi Electric Car) 1963 मिमी चौड़ी, 4,997 मिमी लंबी और 1,455 मिमी ऊंची होगी. लंबाई के मामले में यह टेस्ला की मॉडल 3 और Nio ET5 से भी आगे है. इसके बेस वेरिएंट का वजन 1,980 किलोग्राम तक बताया जा रहा है. वहीं अन्य दो वेरिएंट 2,205 किलोग्राम तक वजनी है.

800 Km की है रेंज

शाओमी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह गाड़ी (Xiaomi Electric Car) 800 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी. इसमें UAES (यूनाइटेड ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम्स) का सिंगल मोटर सिस्टम दिया गया है. यह मोटर 220kW की क्षमता रखती है. यह इसकी अधिकतम जनरेट करने की पावर है. कनेक्टिविटी के लिए भी इसमें शानदार फीचर्स मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: सुनील शेट्टी ने खरीदी सबसे सस्ती Electric Car ! एक माह का खर्चा 519 रु

कितनी है Xiaomi Electric Car की कीमत

हाइपरओएस सिस्टम से लैस रहने वाली इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत आपको थोड़ी ज्यादा लग सकती है. खबरें है कि यह चीन में 149,000 युआन (भारतीय मुद्रा में 17 लाख रुपये से अधिक) कीमत की हो सकती है. बाजार में यह कार Tesla की कारों से मुकाबला करेगी.

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool