WhatsApp Group में आया नया फीचर, 128 लोगों से एक साथ बात करना सक्षम

Akash Agarawal
2 Min Read
WhatsApp Group Voice Chat Feature

Find Us on Socials

WhatsApp ने एक नया फीचर यूजर्स के लिए जारी किया है। यह Voice Chat Feature है। यह नया फीचर Live Voice Chatting की तरह ही है। हालांकि, यह Group Voice Call से काफी अलग होगा। नए फीचर के बाद अब Group Voice Chat शुरु करने के बाद Group Member को परेशानी नहीं होगी।

नए WhatsApp Feature की मदद से व्यस्त होने की स्तिथि में कोई भी यूजर ग्रुप में Voice Note छोड़ सकेंगे। ऐसे में Voice Chat Notification तो सभी को मिलेगा, लेकिन यह पूरी तरह साइलेंट रहेगा। इस स्तिथि में WhatsApp Meeting खत्म होने के बाद अन्य यूजर्स Voice Chat को सुन सकेंगे।

उदारहण से समझिए –

यदि कोई WhatsApp Meeting में है और उसे बीच में ही मीटिंग छोड़कर जाना पड़े तो वह Mic Tap करके Voice Note छोड़ सकता है। मीटिंग खत्म होने के बाद सभी मेंबर इस नोट को सुन सकेंगे। Voice Chat में कोई यूजर्स किसी भी वक्त जुड़ सकेगा और किसी भी वक्त छोड़ सकेगा।

यह भी पढ़े: कपल्स के लिए आ रहा WhatsApp का यह खास फीचर, बिना डर कर सकेंगे बात

WhatsApp Voice Chat कैसे शुरू करें?

  • व्हाट्सएप वॉयस चैट के लिए संबंधित ग्रुप को ओपन करें।
  • स्क्रीन के दाहिनी तरफ फोन के आइकन पर क्लिक करें।
  • वॉयस चैट शुरु करने के लिए विकल्प पर टैप करें।
  • सभी ग्रुप मेंबर को साइलेंट नोटिफिकेशन प्राप्त होगा।
  • इस नोटिफिकेशन के जरिये Click कर जॉइन कर सकेंगे।
  • ग्रुप वॉयस चैट से बाहर आने के लिए रेड क्रॉस बटन क्लिक करें।

वॉयस चैटिंग के दौरान भी यूजर्स मैसेज भेजने में सक्षम होंगे। WhatsApp का यह फीचर 33-128 मेंबर्स के लिए आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आ चुका है। यदि आपको अभी यह फीचर नहीं मिला है तो WhatsApp Update करें और संभव है इसके बाद कुछ दिन आपको इंतजार करना पड़े।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool