इस लग्जरी गाड़ी में घूमेंगे Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma, जानिए इसकी ख़ासियत

Sandeep Mehra
2 Min Read

Find Us on Socials

Rajasthan CM Car Mahindra Alturas G4: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को नया मुख्यमंत्री मिलने के बाद राजस्थान को भी नया सीएम मिल गया है. पहली बार ही विधायक बने Bhajan Lal Sharma को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है. भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से विधायक का चुनाव जीते थे.

Bhajan Lal Sharma को मिल सकती है यह कार

राजस्थान का सीएम बनने के साथ ही Bhajan Lal Sharma को कई लग्जरी सुविधाएं दी जाएगी. भजन लाल को सरकारी आवास के साथ ही लग्जरी गाड़ी भी दी जाएगी. बताया जा रहा है कि Bhajan Lal Sharma Mahindra Alturas G4 में सफर कर सकते हैं. यह एक दमदार गाड़ी है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के पास है कुल इतनी संपत्ति, 35 लाख का कर्जा भी चुकाना है

अशोक गहलोत को भी मिली थी यह कार

बता दें कि राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को भी यह कार मिली थी. वे और उनके कई मंत्री भी Mahindra Alturas G4 में ही सफर करते थे. हालांकि इस कार के अलावा राजस्थान सीएम को टाटा की सफारी गाड़ी भी दी जा सकती है.

Mahindra Alturas G4 के फीचर्स

Mahindra Alturas G4 की कीमत करीब 27 लाख रुपये बताई जाती है. इसमें सनरूफ, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, ईएसपी, हिल स्टार्ट असिस्ट और 6-स्पीकर साउंड सहित कई शानदार फीचर्स है.

यह भी पढ़ें: इस लग्जरी गाड़ी में घूमते हैं Rajasthan के CM Bhajan Lal Sharma

इसमें बीएस-6 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो कि 181 बीएचपी की पावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. Toyota Fortuner, MG Gloster, Isuzu MU-X आदि को टक्कर देने वाली यह शानदार कार एक लीटर पेट्रोल में 12 किमी का सफर तय करती है.

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool