देश में नहीं मिलेगी ड्राईवरलेस कारों को अनुमति, हजारों हो जाएंगे बेरोजगार

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Driverless Cars in India: मोदी सरकार में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी के ऑटोमोबाइल सेक्टर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत में कभी भी ड्राइवरलेस कारों को आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ड्राइवरलेस कारों को भारत में अनुमति देने से हजारों-लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

गडकरी ने बताया यह कारण

नितिन गडकरी आईआईएम नागपुर में एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देश में ऑटोमोबाइल सेक्टर के भविष्य और नीतियों को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि देश में ड्राइवरलेस कारों (Driverless Cars in India) को लाने से ड्राइवरों की नौकरियां चली जाएंगी जो ठीक नहीं है। इसलिए सरकार ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाएगी।

यह भी पढ़ें: आ गए Automated Guided Vehicles, नहीं होगी मजदूरों की जरूरत, टाइम भी कम लगेगा

पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकार दे रही है ध्यान

गड़करी ने कहा कि देश में विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर को डवलप किया जा रहा है। इसके लिए पूरे देश में सड़कों तथा ट्रेनों का जाल बिछाया जा रहा है। इसके साथ ही दुर्घटनाओं को कम करने एवं लोगों की सेफ्टी बढ़ाने के लिए भी कई नए प्रावधान किए जा रहे हैं।

इसी दौरान उन्होंने Tesla को लेकर भी कहा कि देश में मेक इन चाइना प्रोडक्ट्स को बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि यदि कंपनी देश में ही अपना प्रोडक्ट बना कर बेचना चाहे तो उसके लिए सरकार तैयार है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool