नई Toyota Urban SUV रिवील, देगी मारुति की इस कार को जबरा टक्कर

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

टोयोटा ने अपनी नई Toyota Urban SUV को रिवील कर दिया है। यह पूरी तरह एक Electric SUV होगी। इस एसयूवी को Maruti Suzuki eVX कॉन्सेप्ट के तहत Maruti Suzuki’s 27PL skateboard platform पर डिजाईन की गई है। यह पूरी तरह से बैटरी पर आधारित है और इसका इंटीरियर और लुक दोनों मारुति की एसयूवी के ही समान होंगे।

ऐसी होगी टोयोटा की नई गाड़ी (Toyota Urban SUV Features)

टोयोटा ने नई एसयूवी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह 4.3 मीटर लंबी, 1.8 मीटर चौड़ी और 1.6 मीटर ऊंची होगी। हालांकि यह मारुति की गाड़ी से ऊंचाई में 2 सेंटीमीटर छोटी होगी। कंपनी के अनुसार यह Toyota Urban SUV ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार दो मॉडल्स में उपलब्ध होगी। अभी इस गाड़ी के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 80 हजार में खरीदें Maruti की यह चमचमाती कार, बैठ जाएगा पूरा परिवार

रिपोर्ट्स के अनुसार Toyota अपनी इस एसयूवी को यूरोपियन मार्केट में उतारेगी। भारत में इस गाड़ी को लॉन्च करने से पहले भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में Maruti Suzuki eVX की परफॉर्मेंस देखने के बाद ही कंपनी अपनी स्ट्रेटेजी बनाएगी।

मारुति सुजुकी eVX में क्या है खास (Maruti Suzuki eVX features)

यह भी मारुति सुजुकी की एक अवेटिंग एसयूवी है जिसमें 60kWh बैटरी पैक होगा। इस कार को जनरेशन जेड को ध्यान में रखते हुए डिजाईन किया गया है तथा 2025 में लॉन्च किए जाने की प्लानिंग है। इसे एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह कार 550 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी। इसमें लंबे व्हीलबेस के साथ एयरोडॉयनेमिक सिलहॉट्स और ऑप्टिमम ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा।

यह भी पढ़ें: मारुति की नई एसयूवी Jimny Thunder, दमदार फीचर्स के साथ कम कीमत

हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं दी है फिर भी एक्सपर्ट्स के अनुसार इस कार में कई ऐसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं जो अभी तक दूसरी इलेक्ट्रिक कारों में यूज नहीं किए गए हैं। उनमें से कुछ फीचर्स Toyota Urban SUV में भी देखने को मिल सकते हैं। यह देखना वास्तव में अद्भुत होगा जब एक ही प्लेटफॉर्म पर बनी दो अलग-अलग कंपनियों की दो अलग-अलग SUV मार्केट में लॉन्च होंगी।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool