17 जनवरी से खरीद पाएंगे Electric Tata Punch, खासियत ऐसी कि बस…

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

टाटा मोटर्स अपनी बेस्टसेलिंग SUV कार पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन Electric Tata Punch लॉन्च कर रही है। नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को इसी माह 5 जनवरी को रिवील किया गया था और इसे 17 जनवरी को मार्केट में उतार दिया जाएगा। गाड़ी की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

क्या खास होगा नई Electric Tata Punch में

यह गाड़ी पूरी तरह से टाटा की पेट्रोल वर्जन पंज का ही अपग्रेडेड वर्जन होगी। लेकिन इसमें इंटीरियर, एक्सटीरियर और फीचर्स सहित कुछ चेंज किए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी। साथ ही 360 डिग्री कैमरा, लेदर सीट्स और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: 20 हजार में घर ले आएं यह Electric Scooter, गजब के है फीचर्स

कार में बैठने वाले पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, एबीएस और ईएससी भी साथ भी दिए जाएंगे। इनके अलावा वेंटीलेटेड फ्रंट सीटे, क्रूज कंट्रोल भी नई Electric Tata Punch में मिलेंगे। गाड़ी को स्मार्टफोन से कंट्रोल करने के लिए Arcade.ev ऐप भी उतारा जाएगा।

ऐसा होगा टाटा पंच का एक्सटीरियर

एक्सटीरियर की बात करें तो गाड़ी में R16 डायमंड कट अलॉय व्हील, AQI Display के साथ एयर प्यूरीफायर और ऑटो फॉल्ड ORVM भी आएगा। इस कार के फ्रंट में चार्जिंग सॉकेट दिया गया है। स्टोरेज के लिए बोनट के नीचे फ्रंक दिया गया है। इसका लुक कुछ हद तक Nexon EV जैसा रखा गया है।

यह भी पढ़ें: नई Xiaomi Electric Car SU7 के फीचर्स कर देंगे हैरान, देगी Tesla को टक्कर

दो वेरिएंट्स में मिलेगी Electric Tata Punch

कंपनी के अनुसार नई टाटा पंच इलेक्ट्रिक को स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज में उतारा गया है। स्टैंडर्ड वर्जन में 25kWh बैटरी पैक के साथ 3.3kW AC चार्जर दिया जा रहा है। लॉन्ग रेंज में 35kWh बैटरी पैक के साथ 7.2kW DC फास्ट चार्जिंग दिया गया है।

नई कार के पांच वर्जन स्मार्ट, स्मार्ट+ एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ होंगे। अगर कार की कीमतों की बात की जाए तो इसकी एक्सशोरूम कीमत 10 लाख रुपए से लेकर 15 लाख रुपए तक के बीच रहेगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool