iPhone यूजर्स भी चला पाएंगे Microsoft Copilot, मिलेंगे ये फ्री फीचर्स

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने Apple iOS यूजर्स के लिए अपना Microsoft Copilot App लॉन्च कर दिया है। इस ऐप को अब iPhone और iPad यूजर्स प्रयोग कर सकेंगे। Android यूजर्स के लिए इस ऐप को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है।

Apple की सिर्फ इन्हीं डिवाईसेज पर चलेगा Microsoft Copilot

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने नए कोपायलट ऐप को ऐप्पल के ऐपस्टोर पर उपलब्ध करवा दिया है। हालांकि इसे सिर्फ उन्हीं डिवाईसेज पर चलाया जा सकेगा जिनमें iOS 15 या उससे अपग्रेडेड ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल होंगे। इससे पुराने वर्जन वाले ऑपरेटिंग सिस्टम्स की ड़िवाईसेज पर इस ऐप को इंस्टॉल नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: आधे से भी कम कीमत में खरीदें iPhone 14, ये है पूरा ऑफर

क्या है Microsoft Copilot

यह एक ऐप है जिसके जरिए यूजर्स AI Chatbot को एक सर्विस के रूप में यूज कर सकते हैं। कुछ लोग इसे Bing सर्च इंजन या उसका ही एक पार्ट मानते हैं लेकिन यह उससे बिल्कुल अलग है और AI Technology पर काम करता है। पहले इसे Bing Chat के नाम से लॉन्च किया गया था। बाद में इसका नाम Copilot कर दिया गया था।

Microsoft Copilot के क्या हैं फायदे

यह अपने आप में एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टूल है जो यूजर्स को OpenAI के नए GPT-4 मॉडल का एक्सेस देगा। इसके जरिए आप अपने लिए नया कंटेंट सर्च कर सकते हैं, कंटेंट लिख सकते हैं, इमेज बना सकते हैं। वॉइस इनपुट के जरिए कमांड दे सकते हैं। साथ ही काफी कुछ और भी काम इस पर किया जा सकता है। यह किस तरह काम करता है, इसे जानने के लिए आप माइक्रोसॉफ्ट का यह वीडियो भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Entrupy का नया AI Tool बताएगा, आपने असली माल खरीदा है या नहीं

यहीं नहीं, अगर आप इंटरनेट पर किसी चीज के संबंध में कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो उसका भी जवाब यहां पर मिल सकता है। आप इससे अपना सीवी बनवा सकते हैं, संभावित इंटरव्यू के लिए क्वेश्चन और आंसर्स भी यहां से ढूंढ सकते हैं, अगर सही तरह से काम करें तो आप इसके जरिए पूरी किताब तक लिख सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool