Maruti Car लेना है तो यही मौका, बच रहा आपका इतना पैसा

MNI Desk
3 Min Read
Maruti Car price discount offer in Hindi

Find Us on Socials

Maruti Car लेने वालों के लिए खुशखबरी है क्योंकि नई गाड़ी लेना है तो यही सबसे अच्छा मौका है। क्योंकि नई मारूति कार लेने पर अभी ग्राहकों का खूब सारा पैसा बच रहा है। आपको बता दें कि जनवरी 2024 से लगभग Maruti Car की कीमत बढ़ रही है। कंपनी के मुताबिक महंगाई और कमोडिटी कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से उसकी लागत में इजाफा हुआ है जिस पर से नए साल में वो कारों की कीमतें बढ़ाएगी।

भारत में Maruti Car सबसे ज्यादा खरीदी जाती है

आपको बता दें कि भारत में Maruti Car सबसे ज्यादा खरीदी जाती है। मारुति सुजुकी कंपनी इसी साल अक्टूबर माह में अबतक की सबसे अधिक मासिक बिक्री की है। कंपनी के मुताबिक उसने अक्टूबर महीने में 1,99,217 यूनिट्स की बिक्री की है। यह पिछले साल की तुलना में लगभग 19 फीसदी अधिक है। मारूति कंपनी ने साल 2022 अक्टूबर में 1,67,520 यूनिट्स बेची थी।

Maruti भारत की सबसे बड़ी Car कंपनी

Maruti भारत की सबसे बड़ी Car कंपनी है। इस कंपनी ने अक्टूबर में घरेलू मार्केट में अपना अबतक का सबसे अधिक डिस्पैच भी दर्ज किया है। कंपनी के मुताबिक उसने इस साल अक्टूबर में 1,77,266 यूनिट्स कारें डिस्पैच की है। कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में की तुलना में डिस्पैच हुए 1,47,072 यूनिट्स डिस्पैच की थी। इस तरह इस साल की डिस्पैच करीब 21 प्रतिशत ज्यादा है। इस साल अक्टूबर में कंपनी कुल घरेलू पैसेंजर Maruti Car बिक्री बढ़कर 1,68,047 यूनिट्स हो गई। जबकि पिछले यह बिक्री इसी महीने में 1,40,337 यूनिट्स थी।

यह भी पढ़े: 7 लाख से कम में 7 Seater Car लेनी है तो इन 2 को जरूर देखें

Maruti कंपनी का इतना बढ़ा मुनाफा

मारुति सुजुकी कंपनी के अनुसार इस साल सितंबर तिमाही में उसका स्टैंडअलोन शुद्ध फायदा 80.3 प्रतिशत बढ़ा। ऐसे में अधिक बिक्री, लागत में कमी, कमोडिटी कीमतों में नरमी, अधिक नॉन-ऑपरेटिंग इनकम की वजह से उसे सितंबर तिमाही में अपना फायदा बढ़ाने में मदद मिली है। कंपनी ने पिछले साल सितंबर तिमाही में 2,061.5 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था। मारूति सुजुकी का सितंबर तिमाही में रेवेन्यू 23.8 फीसदी बढ़कर 37,062 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 29,930.8 करोड़ रुपये रहा था।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool