Insect Food Scanner की मदद से खाने में ‘कीड़े’ की होगी तुरंत पहचान

Akash Agarawal
3 Min Read
Insect Food Scanner insects in food

Find Us on Socials

बढ़ते डिजिटल युग में स्मार्टफोन्स के साथ-साथ Mobile Apps भी हाईटेक हो गए है। Google Play Store पर कई ऐसे ऐप मौजूद है, जो हमारी रोजमर्रा की परेशानियों को चुटकियों में दूर करने में मददगार साबित हो रहे है। एक ऐसे ही ऐप के बारे में Microblogging Platform X पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। इस पोस्ट के साथ एक वीडियो अटैच किया गया है, जिसमें एक महिला Grocery Store में जाकर फूड पैकेट्स को App की मदद से स्कैन कर रही है।

खाने में कीड़े की पहचान करेगा App

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला ऐप की मदद से अलग-अलग ब्रांड्स के फूड पैकेट्स को उठाकर स्कैन करती है। वह देख रही है कि किसी में कोई कीड़ा तो नहीं हैं। यानी कि महिला ऐप के जरिये फूड पैकेट्स को खोले बिना उसकी जांच कर रही है कि उसके अंदर कोई भी कीड़ा तो नहीं हैं। वीडियो में महिला द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा ऐप Insect Food Scanner हैं। हालांकि वीडियो में App के नाम का पता नहीं चलता है लेकिन Logo से लग जाता है।

फूड शॉपिंग को आसान बना रहा App

X पर यूजर्स इस App पर अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। यूजर्स इसे एक इनोवेटिव बता रहे है। यह ऐप आम यूजर्स की Food Shopping को आसान बना सकता है। ग्रॉसरी शॉपिंग के दौरान खाने की क्वालिटी और सेफ्टी को स्कैन करने वाला यह ऐप Google Play Store पर मौजूद है। इस वीडियो को X पर TheQNewsPatriot हैंडल से शेयर किया गया है। यह ऐप User Friendly और Best Grocery Shopping Experience देने में मददगार हैं।

यह भी पढ़े: कार के लिए चाहिए ड्राइवर, यह App करेगा आपकी मदद

प्ले स्टोर पर यूजर्स का अच्छा रेस्पोंस

Social Media पर Insect Food Scanner को सकारात्मक रेस्पोंस मिल रहा है। कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्हें इस ऐप से मदद मिली है। वहीं कुछ यूजर्स ने इस ऐप को अंग्रेजी में इस्तेमाल करने की इच्छा व्यक्त की हैं। Google Play Store पर Insect Food Scanner को 4.1 की रेटिंग मिली हुई है। साथ ही 357 लोगों ने Review दिए है। इस App को एक लाख से भी अधिक लोगों ने अपने मोबाइल में Download किया है।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool