बंद हो रहा है Android Users के लिए Google Calendar Support, ये हैं वजह

Akash Agarawal
2 Min Read
Google Calendar Support for Android Users is Discontinuing

Find Us on Socials

Android Users अब Google Calendar का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन में नहीं कर सकेंगे। Google कंपनी ने कुछ पुराने फोन के लिए अपनी इस सुविधा को बंद कर दिया है। गूगल न सिर्फ एंड्राइड बल्कि आईओएस और कंप्यूटर पर भी Google Calendar Support बंद करने जा रहा है।

यूजर्स को झटका!

Google Calendar App के रेगुलर यूजर के लिए यह एक बुरी खबर है। वो इसलिए क्योंकि Google Calendar का इंटिग्रकेशन Gmail से लेकर Reminders, Notes और Third Party Apps जैसे- Teams, Zoom आदि तक में होता है। इसी के साथ कई लोग अपना Event Reminder रखते है।

यदि आपके पास Android Phone है और उसमें ओरियो यानी 8.0 वर्जन है तो आपके फोन में Google Calendar Support बंद हो जाएगा। Android 8.0 से ऊपर के सभी वर्जन में गूगल कैलेंडर का सपोर्ट चालू रहेगा। Android 7.1 या इससे नीचे वाले वर्जन के Tablet में भी गूगल कैलेंडर सपोर्ट बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़े: Google पर लगे Antitrust के आरोप, सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, जल्द हो सकता है एक्शन!

यह है बड़ी वजह

कुछ डिवाइस में Google Calendar Support बंद किये जाने की वजह भी सामने आ चुकी है। कंपनी का कहना है कि सिक्योरिटी को लेकर परेशानियां है क्योंकि पुराने एंड्रॉयड वर्जन वाले फोन या टैब को Software Update मिलना मुश्किल होता है। इस वजह से हैकिंग और डाटा लीक का खतरा बना रहता है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool