भूल जाएंगे WhatsApp, आ रहा है Google App

Anil Jangid
2 Min Read

Find Us on Socials

Google App: गूगल अब एक ऐसा एप लेकर आ रहा है जिसके बाद WhatsApp को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। गूगल का यह इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप सिंग्नल को भी कड़ी टक्कर देने वाला है। यह एप RCS सपोर्ट वाला है जिससे कई तरह के बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहे हैं। इन फीचर्स में बेहतर मैसेज मैनेजमेंट, वीडियो कॉल और YouTube वीडियो की सुविधा प्राप्त होगी। आपको बता दे कि फीचर्स वॉट्सऐप और सिंग्नल जैसे में मौजूद नहीं हैं।

Google App Voice Notes Feature

गूगल के इस नए मैसेजिंग एप में एक नया फीचर है जिसको वॉइस नोट्स कहा जा रहा है। ये फीचर मैसेज में यूजर्स को छोटे मैसेज रिकॉर्ड करने और उसे शेयर करने की सर्विस देता है। इसके तहत यूजर्स किसी भी समय और जगह पर अपने मैसेज को रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह फीचर विशेषकर उन लोगों के लिए यूजफुल है जिनको लिखना नहीं आता या जो लंबे मैसेज लिखने के लिए समय नहीं निकाल पाते है। गूगल की तरफ से वॉइस नोट्स में नॉयस कैंसिलेशन फीचर जोड़ने का काम भी किया जा रहा है। यह फीचर रिकॉर्ड किए गए मैसेज से बैकग्राउंड नॉइस हटा देता है जिसकी वजह से यूजर्स को साफ आवाज सुनाई देगी।

यह भी पढ़ें: Google Pay यूजर फोन में डाउनलोड नहीं करें ये Apps, खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

Google App में Noice Cancellation Feature

आपको बता दें कि गूगल मैसेज ऐप (Google App) के बीटा वर्जन में एक नया न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर दिया जा रहा है। यह रिकॉर्ड किए गए ऑडियो से बैकग्राउंड की वॉयस हटाने में सहायता करेगा। यह एक डेडिकेटेड बटन के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा। इस बटन पर टैप करते ही ऑडियो रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी और न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर भी चालू हो जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool