Amazon Prime Video होगा महंगा, बिना विज्ञापन देखने के लिए देने होंगे इतने पैसे एक्स्ट्रा

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

अगर आपके पास भी Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन है तो 2024 में आपकी जेब हल्की हो सकती है। कंपनी ने हाल ही में जानकारी देते हुए कहा है कि नए साल की शुरूआत से अमेजन प्राइम विडियो यूजर्स को विज्ञापन भी देखने होंगे। उल्लेखीय है कि अभी तक इन यूजर्स को विज्ञापनमुक्त लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिल रही थी।

बिना विज्ञापन देखने के लिए देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे

कंपनी की नई पॉलिसी के अनुसार अब Amazon Prime Video Subscribers को भी विज्ञापन देखने होंगे। यदि वे बिना विज्ञापन के लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें हर महीने लगभग 250 रुपए तक एक्स्ट्रा देने पड़ सकते हैं। The Verge की एक रिपोर्ट के अनुसार नई पॉलिसी 29 जनवरी से अमरीका, कनाडा, ब्रिटेन और जर्मनी में लागू कर दी जाएगी। बाद में इसे यूरोप और ऑस्ट्रेलिया के अन्य देशों में लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: खुद बनाएं Ayushman Card, सीधे घर पर होगा डिलीवर

क्या फायदे हैं Amazon Prime Video सब्सक्रिप्शन लेने के

वास्तव में अमेजन प्राइव वीडियो एक ओटीटी प्लेटफॉर्म है जहां पर यूजर्स 4K रेजोल्यूशन में फिल्में तथा वेब सीरिज आदि देख सकते हैं। इसे यूज लेने के लिए यूजर्स को हर महीने एक निश्चित राशि चुकानी होती है। इसके बाद वह सब्सक्रिप्शन को एक साथ चार डिवाईसेज पर चला सकते हैं। फिलहाल इसमें विज्ञापन फ्री कंटेंट देखने को मिलता है। लेकिन यदि नई पॉलिसी भारत में लागू होती है तो भारतीय यूजर्स को भी सब्सक्रिप्शन के अलावा पैसा देना पड़ेगा। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: भारी पड़ेगा सर्विस सेंटर में फोन देना, पहले करें ये काम

इतनी है इसकी कीमत

फिलहाल Amazon Prime Video सब्सक्रिप्शन की कीमत 599 तथा 799 रुपए हैं। ये दोनों ही प्लान अलग-अलग हैं और इनमें अलग-अलग सर्विसेज का लाभ उठाया जा सकता है। इन प्लान्स में कंपनी समय-समय पर परिवर्तन करती रहती है जिसकी वजह से इनकी रेट्स भी बदलती रहती है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool