बिना हैंडल की Yamaha Motoroid 2 बाइक, मालिक को खुद पहचान लेगी

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Yamaha Motoroid 2 : Yamaha Motoroid 2 एक ऐसी बाइक है जिसकी बनावट और इसकी ख़ासियत आपको हैरान कर देगी. सबसे बड़ी बात यह है कि यह बाइक बिना हैंडल की है. यह बाइक खुद ही अपने मालिक को पहचाना लेगी. आइए इसके बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं.

Yamaha Motoroid 2 में हैंडल नहीं

Yamaha Motoroid 2

इस बाइक की कई तस्वीरें सामने आ चुकी है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बाइक में हैंडल ही नहीं है. इसमें एक ही व्यक्ति बैठ सिकता है. इसमें केवल एक व्यक्ति के लिए ही जगह है. इसका डिजाइन काफी आकर्षक है. गौरतलब है कि यामाहा अक्सर ही मोटरसाइकिल उद्योग में कुछ न कुछ नया करती रहती है.

यह भी पढ़ें: यह कंपनी दे रही 3 लाख तक डिस्काउंट, जल्दी खरीदें धांसू Bikes

इन तकनीक का हुआ इस्तेमाल

Yamaha Motoroid 2 को देखकर आपको लगेगा कि यह आज के समय की बाइक नहीं है. आप यह समझ सकते है कि यह समय से आगे की सोच रखने वाल्की बाइक के तौर पर लाई जा रही है. इसमें कंपनी ने आर्टिफिशियल एआई फेशियल रिकग्निशन, सेल्फ-बैलेंसिंग और ट्विस्टिंग स्विंगआर्म जैसी तकनीक का इस्तेमाल किया है.

पहचान लेगी मालिक का चेहरा

Yamaha Motoroid 2

एआई फेशियल रिकग्निशन तकनीक के चलते यह बाइक अपने मालिक का चेहरा तक पहचान लेगी. कंपनी ने बताया है कि इस पर सवार होने वाले व्यक्ति को ऐसा अनुभव होगा कि वह किसी बाइक पर नहीं बल्कि किसी जीव के ऊपर बैठा है. दरअसल बाइक का डिजाइन ही कुछ ऐसा है.

यह भी पढ़ें: भारत की पहली Aluminium Electric Bike लॉन्च, एक बार में चलेगी 221 KM

जोखिम को लेकर उठे रहे सवाल

यह बाइक सेल्फ बैलेंस्ड है तो यह बिना ड्राइवर के भी चल सकती है. यह बिना स्टैंड के भी खड़ी हो जाती है. इसमें हैंडल भी नहीं है तो इसमें जोखिम की संभावना भी है. इसे लेकर सवाल भी खड़े हो रहे हैं. इस पर कंपनी का कहना है कि राइडर और मशीने के बीच अच्छा संबंध स्थापित होगा. बाइक अपने राइडर से मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करेगी.

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool