iPhone में मिलेगा नया गजब फीचर, चोरी होने से बचाएगा, बिना फोन टच किए कंट्रोल भी कर पाएंगे

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Stolen Device Protection: दिग्गज टेक कंपनी Apple बहुत जल्द अपने iPhone में एक ऐसा फीचर जोड़ने जा रही है जिसकी डिमांड यूजर काफी समय से कर रहे हैं। इस फीचर को एप्पल ऑपरेटिंग सिस्टम के आने वाले लेटेस्ट अपडेट iOS 17.3 में जोड़ा जाएगा। आपको बता दें कि नए अपडेट का बीटा वर्जन लॉन्च किया जा चुका है। टेस्टिंग के बाद इसे ग्लोबली रिलीज कर दिया जाएगा।

क्या होगा नए iOS 17.2 में खास फीचर

इस फीचर को कंपनी ने ‘Stolen Device Protection’ नाम दिया है। इसके जरिए कंपनी अपने स्मार्टफोन में जबरदस्त सिक्योरिटी देगी ताकि यूजर अपने फोन और डेटा को सुरक्षित कर सकें। इसके जरिए चोरी हो चुके iPhone के पासवर्ड मालूम होने के बाद भी यूजर उसे अनलॉक नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़ें: आधे से भी कम कीमत में खरीदें iPhone 14, ये है पूरा ऑफर

कैसे काम करेगा नया ‘Stolen Device Protection’ फीचर

‘Stolen Device Protection’ फीचर ऑन होने के बाद जब भी iPhone चोरी होगा तो उसे केवल Face ID या Touch ID के जरिए ही अनलॉक किया जा सकेगा। यही नहीं, इस फीचर के जरिए चोरी आईफोन को ट्रेक भी किया जा सकेगा। किसी कारण फोन को ट्रेक नहीं किया जा सके तो यूजर रिमोटली बैठा हुआ स्टोलन डिवाईस प्रोटेक्शन के जरिए उसका पूरा डेटा डिलीट भी कर पाएगा।

जल्द आएगा iOS 17.3 का फाइनल वर्जन

कंपनी ने अभी इस फीचर के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है कि जैसे ही टेस्टिंग के बाद iOS 17.3 का फाइनल वर्जन आएगा, उस समय इस फीचर से जुड़ी सारी जानकारी रिलीज की जाएगी। हालांकि नए ओएस में केवल एक यही फीचर नहीं होगा वरन इसके अलावा भी बहुत सारे नए और अपग्रेडेड फीचर्स मिलेंगे। इन फीचर्स के बारे में जानने के लिए यह वीडियो भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस सस्ते एंड्रॉइड फोन में है iPhone 15 वाला फीचर, कीमत बेहद कम

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool