Dreams on Demand: मनचाहे सपने देखो इस AI डिवाइस की मदद से, कल्पना से परे है ये तकनीक

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Dreams on Demand: सपनों की दुनिया एक ऐसा रहस्यमयी संसार है, जिसके भेद को इंसान आज तक समझ नहीं सका है। रात की गहरी नींद में आपको ख्वाबों की दुनिया एक नये जहान में ले जाती है। कई बार डरावने सपने आते हैं तो कई बार सुहावने सपने आते हैं। ऐसे में मन भी करता है कि काश हम अपने मनपसंद के सपने देख पाते। तो तकनीक के इस दौर में सब कुछ संभव है। जी हां, सपनों की इस बेकाबू दुनिया (Dreams on Demand) को अब आप अपने काबू में कर पाएंगे। यानी मनचाहे सपने देख सकेंगे। एक टेक कंपनी प्रोफेटिक ने हालो एआई हेडबैंड (Halo AI headband) नामक एक एआई डिवाइस तैयार की है, जिसकी मदद से न केवल आप मनचाहे सपने देख सकेंगे बल्कि उन पर काबू भी पा सकेंगे। यानी रिमोट की तरह आपका अपने सपनों पर कंट्रोल रहेगा। चलिए जानते हैं इस कपोल कल्पना के बारे में जो अब हकीकत बनने जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: Neuralink Chip: स्मार्टफोन के जैसे कंट्रोल होगा इंसान, Elon Musk का खुराफाती प्रोजेक्ट जान लीजिए

AI है तो मुमकिन है

कंपनी ने दावा किया है कि इस हेडबैंड (Halo AI headband) की मदद से आप नींद में अपना मनपसंद का सपना देख पाएंगे। जी हां, इस नई तकनीक को ड्रीम्स ऑन डिमांड नाम दिया गया है। इसे बनाने वाली कंपनी प्रोफेटिक का कहना है कि यह अनोखा (Halo AI headband) आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से तैयार किया गया है। जो आपके दिमाग को कंट्रोल करके सपनों को दिशा देने का काम करता है। AI की मदद से चलने वाला यह (Halo AI headband) हैडबैंड आपका पसंदीदा ख्वाब पलक झपकते ही आपके सामने ले आएगा।

Prophetic's Halo: This AI Headband Worth $2,000 Can Help Control Your Dreams;  Sign Ups To Test Sci-Fi Device Now Live

यह भी पढ़ें:वेलेंटाइन डे पर बनाएं AI Girlfriend, हर चाहत करेगी पूरी, पैसा भी आएगा

किस तरह काम करती है ये तकनीक ?

आपको बता दे कि यह हालो एआई हेडबैंड (Halo AI headband) डिवाइस अल्ट्रासाउंड यानी की सोनोग्राफी तरंगों का इस्तेमाल कर सपनों की दुनिया में आपको गोते लगवाती हैं। कंपनी की माने तो हालो एआई हेडबैंड (Halo AI headband) एक एडवांस्ड न्यूरोटेक वियरेबल डिवाइस है, जो यूजर के अवचेतन दिमाग यानी सबकॉन्शियस माइंड पर काबू करती है। बस फिर क्या है मनचाहा सपना हाजिर है। इतना ही नहीं यह डिवाइस आपको अपने सपनों को कंट्रोल करने की सुविधा भी देती है। यानी प्रोफेटिक के हालो एआई हेडबैंड की मदद से आप सपनों की दुनिया में दाखिल होकर उन्हें मनचाहे तरीके से कंट्रोल कर सकते हैं। हालांकि यह थोड़ा खतरनाक भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें:Text to Video AI: शब्दों को वीडियो में बदलेगा गूगल का नया AI सिस्टम

डेढ़ लाख से ज्यादा होगी कीमत

प्रोफेटिक की ये डिवाइस फिलहाल बाजार में उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप अभी से इसे अपने लिए बुक जरूर कर सकते हैं। जी हां, कंपनी का अनुमान है कि डिवाइस की डिलीवरी अगले साल 2025 तक शुरू हो जाएगी। कंपनी ने फिलहाल इसकी अनुमानित कीमत 2000 डॉलर (करीब 1.66 लाख रुपये) तय की है। यानी आप इसे 100 डॉलर (करीब 8,300 रुपये) के रिफंडेबल अमाउंट में बुक कर सकते हैं। तो मनचाहे सपने देखने है तो अभी बुक करे।

Prophetic's Halo: This AI Headband Worth $2,000 Can Help Control Your Dreams;  Sign Ups To Test Sci-Fi Device Now Live

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool