iPhone: मरने के बाद भी नहीं खोल पाएगा कोई आपका Phone, जानिए इस नए फीचर के बारे में..

Nisha Verma
2 Min Read

Find Us on Socials

आज के समय में सभी लोगों के जीवन में फोन सबसे जरूरी साधन बन गया है (iphone Legacy Feature Benefits In Hindi)  क्योंकि इसके बिना इंसान रह नहीं सकता है। कई बार देखा गया है लोग अपने फोन को अपनी जान से ज्यादा चाहते है और ऐसे में उनके लिए यह जरूरी है कि उनका फोन कोई दूसरा नहीं खोल सके। लेकिन अब iPhone में एक ऐसा फीचर आया है जो आपके लिए बहुत ही अच्छा है। इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अपने फोन को हमेशा के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

यह भी पढ़े: Senior Citizen Friendly Phone: आ गया बुर्जुगों के लिए स्पेशल फोन, कीमत भी मामूली

सबसे पहले आपको iPhon की Settings में जाना होगा।
फिर Apple ID > Password & Security पर टैप करना होगा।
इसके बाद Legacy Contact पर टैप करें।
Add Legacy Contact पर टैप करें।
उस व्यक्ति का नाम और संपर्क जानकारी चुनें जिसे (iphone Legacy Feature Benefits In Hindi)   आप अपना Legacy Contact बनाने की अनुमति देना चाहते है।
Legacy Contact को आपके iPhone को अनलॉक करने के लिए आपके Death Certificate और Apple ID का उपयोग करने की अनुमति देगा।
Death Certificate प्राप्त करने के लिए, उन्हें आपके मृत्यु प्रमाण पत्र की एक प्रति Apple को अपलोड करनी होगी।
Apple Death Certificate को सत्यापित करेगा और आपके Legacy Contact को आपके iPhone तक पहुंच जाएगा।

Legacy Contact के फायदे

अनधिकृत पहुंच से बचाने में मदद करता है।
फ़ोटो और वीडियो को सुरक्षित रखता है।

यह भी पढ़े: अब Android Smartphone पर भी चलेगा Google Gemini App

Legacy Contact फीचर बहुत नया है। (iphone Legacy Feature Benefits In Hindi)   कुछ उपयोगकर्ताओं को इसको लेकर समस्या हो सकती है। यदि आपको कोई समस्या है, तो आप Apple Support से संपर्क करें। आपकी मृत्यु के बाद कोई भी आपके iPhone को नहीं खोल पाएगा, यदि आपने “Legacy Contact” फीचर को लिया है। यह फीचर उन लोगों को अनुमति देता है, जो आपकी मृत्यु के बाद आपके iPhone को चलाएंगे।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool