बालमुकुंदाचार्य के पास कितनी प्रॉपर्टी और कैश है, जानिए यहां पर

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Balmukundacharya Property: हाल ही राजस्थान विधानसभा चुनावों में भाजपा ने अप्रत्याशित जीत हासिल कर ली है। इस चुनाव में जयपुर की हवामहल सीट से चुनकर आए भाजपा प्रत्याशी बालमुकुंदाचार्य खासी चर्चा में हैं। इस समय सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

बालमुकुंदाचार्य के पास है कितना कैश?

राजस्थान विधानसभा चुनावों में उनके द्वारा भरे गए नोमिनेशन फॉर्म और एफिडेविट में उन्होंने अपनी संपत्ति (Balmukundacharya Property) की घोषणा की थी। इस एफिडेविट के अनुसार उनके पास तीन वाहन हैं। साथ ही उनके बैंक खाते में केवल 15 हजार रुपए जमा है। अगर कैश की बात की जाए तो उन्होंने बताया था कि उनके पास केवल 15 हजार रुपए तथा उनकी पत्नी के पास दस हजार रुपए कैश था।

यह भी पढ़ें: ‘बुधनी मांझियान’ जो ऐसे बनी पंडित नेहरू की ‘आदिवासी पत्नी’

इतनी है संपत्ति (Balmukundacharya Property)

बालमुकुंदाचार्य द्वारा चुनाव पूर्व भरे गए एफिडेविट के अनुसार उनके पास कुल 41.58 लाख रुपए की चल संपत्ति है। जबकि उनके पास मौजूद अचल संपत्ति कुल 6.50 लाख रुपए ही है।

क्या करते हैं बालमुकुंदाचार्य

वह इस समय जयपुर के हाथोज धाम में निवास करते हैं। वहां पर हनुमानजी का एक मंदिर है और उसी में बालमुकुंदाचार्य महंत हैं। हनुमान मंदिर में आने वाले चढ़ावे से ही उनका घर खर्च चलता है। एक रिपोर्ट के अनुसार इसके अतिरिक्त उनके पास अन्य आय का साधन नहीं बताया गया था।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool