अब फ्री नहीं Paytm और GPay से Phone Recharge करना, देना होगा इतना चार्ज

Anil Jangid
2 Min Read
Paytm and GPay Phone Recharge fees

Find Us on Socials

अब Paytm और GPay मोबाइल Phone Recharge करना फ्री नहीं रहा है, क्योंकि इसके लिए चार्ज देना होगा। इसके लिए आपको अब प्लेटफार्म फीस देनी होगी। इसका मतलब मोबाइल रिचार्ज पैसे के लिए के अलावा आपको कुछ अलग से पैसे चुकाने होंगे।

Phone Recharge पर देना होगा इतना चार्ज

Paytm और GPay से फोन रिचार्ज करने पर 1 रुपये से लेकर पेमेंट के हिसाब से 5 और 6 रुपए तक एक्स्ट्रा चार्ज लिया जाता है। यदि आप एयरटेल पर 2,999 रुपये का रिचार्ज साल भर का करते हैं तो कंपनी आपसे 5 रुपये प्लेटफार्म फीस वसूलेगी। वहीं, गूगल पे भी कन्वीनियंस फीस लेना शुरू कर चुकी है। यह कंपनी 749 रुपये के प्लान पर 3 रुपये प्लेटफॉर्म फीस ले रही है।

Phone Recharge पर Phonepe पहले से लेता है चार्ज

आपको बता दें कि गूगल पे और पेटीएम ने अब प्लेटफॉर्म फीस लेना शुरू किया है। ज​बकि, फोन पे पहले से ही प्लेटफार्म फीस ले रही है। इसी वजह से अभी तक यूजर्स फोन-पे की बजाए गूगल-पे और पेटीएम से रिचार्ज करते थे, लेकिन अब इन ऐप्स ने भी प्लेटफॉर्म फीस लेना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े: Google Pay यूजर फोन में डाउनलोड नहीं करें ये Apps, खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

सिर्फ Phone Recharge पर है फीस

आपको बता दें कि अभी फिलहाल पेटीएम और गूगल पे सिर्फ मोबाइल रिचार्ज पर ही प्लेटफॉर्म फीस चार्ज कर रहे हैं। हालांकि, दूसरी तरह के बिल पेमेंट करना फिलहाल फ्री है। हालांकि, आने वाले समय में अन्य सर्विसेज के लिए भी कुछ अतिरिक्त चार्ज वसूल करें।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool