UFO In Imphal : जानिए क्या होता है यूएफओ और इंडियन एयरफोर्स को क्या मिला

Anil Jangid
2 Min Read
UFO In Imphal udan tastri kya hoti hai

Find Us on Socials

UFO In Imphal : भारत के मणिपुर राज्य की राजधानी इंफाल में UFO उड़ते हुए देखा गया है। इन अनजानी उड़ती वस्तुओं का आकार किसी डिस्क या तश्तरी की तरह होता है। इसी वजह से उन्हें उड़न तश्तरीयां कहा जाता है। यहां पर निवास करने वाले चश्मदीद गवाहों के अनुसार इन उड़ती हुई अज्ञात वस्तुओं के बाहरी आवरण पर तेज़ चमक होती है। इसी को देखते हुए IAF ने 2 राफेल फाइटर जेट उड़ाए थे। लेक‍िन इस दौरान कुछ भी नहीं मिला। तो आइए जानते हैं कि यूएफओ क्या होता है…

UFO क्या होता है

आपको बता दें कि UFO को उड़न तश्तरी कहा जाता है जो आकाश में उड़ती किसी अज्ञात उड़ती वस्तु होती है। इन अज्ञात उड़ती हुई वस्तुओं का आकार किसी डिस्क या तश्तरी की तरह होता है। इसी वजह से इनका नाम उड़न तश्तरीयां रखा गया है। इन उड़ती वस्तुओं के बाहरी आवरण पर तेज़ प्रकाश होता है।

UFO शब्द 1940 में आया

उड़न तश्तरी शब्द 1940 के दशक में सामने आया था। उस समय से लेकर अब तक इन अज्ञात वस्तुओं के रंग-रूप में बहुत परिवर्तन देखने को मिला है। लेकिन उड़न तश्तरी शब्द अभी भी काम में लिया जाता है इन उड़ती वस्तुओं धरती की जरूरत नहीं होती।

यह भी पढ़े: जल्द आ रही e-Air Taxi, सिर्फ 7 मिनट में होगा 1.5 घंटे का सफर

UFO की बनावट

UFO अथवा उड़न तश्तरीयों को इरिडियम नक्षत्र की निचली घुमावदार कक्षाओं में घूमते देखा गया है। ये अपने पैनलों द्वारा सूर्य के प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं जो विद्युत ऊर्जा के उत्पादन में प्रयोग होता है। यूएफओ गोल गोल घूमते हुए आगे की दिशा में बढ़ता जाता है।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool