सावधानी से करें Dhanteras Shopping, महंगी पड़ सकती है ये गलती

MNI Desk
2 Min Read
Best Things to buy on Dhanteras Shopping

Find Us on Socials

Dhanteras Shopping : धनतेरस पर खरीदारी करना बहुत ही शुभ माना गया है। लेकिन, इस दिन सिर्फ अशुभ चीजें ही खरीदना अच्छा होता है। क्योंकि कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें खरीदने पर बड़ा नुकसान हो सकता है। ऐसे में धनतेरस पर किसी भी चीज की खरीदारी करने से पहले कुछ जरूरी बातें ऐसी हैं जिन्हें जान लेना आवश्यक है ताकि फायदे की बजाए उल्टा नुकसान नहीं हो। तो आइए जानते हैं धनतेरस के दिन कौनसी चीजें खरीदनी चाहिए।

नहीं खरीदें नुकीली-धारदार चीजें

धनतेरस के दिन प्लास्टिक और कांच से बनी चीजें नहीं खरीदें। इन चीजों का सीधा संबंध राहु से है। धनतेरस पर ये चीजें खरीदने से घर में गरीबी आती है।

Dhanteras Shopping में नहीं खरीदें लोहे की चीजें

धनतेरस के दिन लोहे की चीजें जैसे कड़ाही, तवा या अन्‍य कोई सामान खरीदकर घर में ना लाएं। माना जाता है कि धनतेरस पर लोहे का सामान घर में लाने से घर में दुर्भाग्य भी आता है। धनतेरस के दिन एल्युमिनियम के बर्तन भी भी खरीदें।

यह भी पढ़े: Diwali Pooja in Periods Time: पीरियड्स में महिलाओं को दिवाली पूजा करनी चाहिए या नहीं?

आर्टिफिशियल ज्वेलरी नहीं खरीदें

Dhanteras Shopping में यह भी ध्यान रखें की सोना-चांदी जैसी शुभ धातुएं ही खरीदनी होती है। इसी वजह से लोग सोने-चांदी के आभूषण, बर्तन आदि खरीदते हैं। इसके अलावा आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी नहीं खरीदनी चाहिए क्योकि इससे व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है।

धनतेरस पर नहीं खरीदें काले रंग के कपड़े

धनतेरस के दिन लोग नए कपड़े भी खरीदते हैं। लेकिन यह भी ध्यान रखें कि इस दिन काले रंग के कपड़े बिल्कुल भी नहीं खरीदें। ऐसे बेहतर है कि आप शुभ रंगों के कपड़े जैसे पीले, लाल, हरे, नारंगी, गुलाबी आदि रंग के ही खरीदें।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool