Oppo यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फ्री में फोन सही करवा पाएंगे

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Oppo Self Help Assistant: इन दिनों जिस तरह लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीदने का क्रेज बढ़ रहा है, उसी तरह उनके मेंटेनेंस और सर्विस का खर्चा भी बढ़ता जा रहा है। अब एक चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने एक मोबाइल फोन्स के लिए नई सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस के जरिए आप घर बैठे फोन को सही कर पाएंगे और सर्विस में लगने वाला खर्चा भी बचा सकेंगे।

क्या है Oppo की यह सर्विस

ओप्पो इंडिया ने हाल ही एक Oppo Self Help Assistant सर्विस लॉन्च की है। यह एक डिजिटल सर्विस है जिसे यूज करते हुए यूजर खुद ही अपने स्मार्टफोन को सही कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें कंपनी के सर्विस सेंटर पर नहीं जाना होगा और उनके पैसे भी बच सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अब Android Smartphone पर भी चलेगा Google Gemini App

इन फोन्स पर मिलेगी Oppo Self Help Assistant सर्विस

कंपनी ने बताया कि यह सर्विस भारत में पिछले पांच वर्षों में लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन्स पर मिलेगी। इनमें A, F, K, Reno और Find सहित अन्य सभी सीरिज भी जोड़ी गई हैं। इस सर्विस के माध्यम से यूजर्स को 24 घंटे सपोर्ट मिलेगा और वे अपने फोन में आ रही किसी भी समस्या को सुलझाने की दिशा में तुरंत सही कदम उठा सकेंगे।

ऐसे कर पाएंगे यूज

इस सर्विस को यूज करने के लिए यूजर्स को ओप्पो की वेबसाइट या फोन में MyOPPO ऐप पर जाना होगा। यहां पर सपोर्ट टैब में यह फीचर दिखाई देगा। सर्विस ऐप में आपको अपनी डिवाईस का मॉडल नंबर देना होगा, इसके बाद आपको Simulations और Troubleshooting नाम से दो ऑप्शन दिखेंगे। इनके जरिए आप अपना फोन सही कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: iPhone चलाना खतरे से खाली नहीं, खरीदने से पहले पढ़ें यह खबर

कंपनी ने बताया कि Simulations ऑप्शन में लगभग 400 से भी ज्यादा सेटिंग्स दी गई है जिनमें फोन के सभी फीचर्स की सेटिग्ंस है। आप चाहे तो सीधे टाइप करके भी इसे देख पाएंगे। एक तरह से यह हार्डवेयर को सही करने का शॉर्टकट माना जा सकता है। इसी तरह Troubleshooting में भी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम और दूसरे सॉफ्टवेयर्स से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने का तरीका सुझाया जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool